जापान ओपन में स्टार शटलर किदांबी श्रीकांत ने हासिल की जीत
जापान ओपन में स्टार शटलर किदांबी श्रीकांत ने हासिल की जीत
Share:

इंडिया के स्टार शटलर किदांबी श्रीकांत ने विश्व के चौथे नंबर के खिलाड़ी ली जी जिया पर सीधे गेम में शानदार जीत दर्ज की लेकिन राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन लक्ष्य सेन को जापान ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट में बुधवार को यहां पहले दौर में हार को झेलना पड़ गया है। वर्ल्ड के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत ने पुरुष एकल के 37 मिनट तक चले मैच में 5वीं वरीयता हासिल कर 22-20, 23-21 से मात दी है। चार मुकाबलों में मलेशियाई खिलाड़ी पर यह उनकी पहली अपने नाम कर ली है। 

अल्मोड़ा के रहने वाले 21 वर्षीय खिलाड़ी और 2021 वर्ल्ड चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता सेन पुरुष एकल के मैच में विश्व में 21वें नंबर के स्थानीय खिलाड़ी केंटा निशिमोतो से 21-18, 14-21, 13-21 से मात दे दी है। यह मैच एक घंटे और 6 मिनट तक ही चला हुआ है। यह उनकी जापानी खिलाड़ी के हाथों दो मुकाबलों में पहली हार मिली है। वर्ल्ड चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में स्थान बनाकर विश्व रैंकिंग में 26वें नंबर पर पहुंचने वाली MR अर्जुन और ध्रुव कपिला की तेजी से उभरती पुरुष युगल जोड़ी कोरिया के चोई सोल ग्यू और किम वॉन हो से 21-19, 21-23, 15-21 से हार चुके है। 

जूही देवांगन और वेंकट गौरव प्रसाद की मिश्रित युगल जोड़ी को केवल 23 मिनट में चीनी के झेंग सी वेई और हुआंग या किओंग की शीर्ष वरीय जोड़ी से 11-21, 10-21 से हार को झेलना पड़ गया है। श्रीकांत ने गजब का जुझारूपन दिखाया लेकिन बीच में उन्होंने ली को वापसी का भी अवसर दिया है। एक समय वह 15-11 से आगे थे लेकिन उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी को लगातार तीन अंक बनाने का अवसर दिया। 

इस वजह से कई घंटों तक हॉस्पिटल में ही पड़ा रहा पाकिस्तानी खिलाड़ी का शव

इस बैडमिंटन खिलाड़ी ने किया दावा- चीनी अधिकारियों ने ओलंपिक दौरान...

नेमार के गोल से पीएसजी ने इस टीम के साथ खेला ड्रॉ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -