भारतीय खेल प्राधिकरण में कंबाला रेस के धावक श्रीनिवास गौड़ा ले सकते हैं ट्रेनिंग
भारतीय खेल प्राधिकरण में कंबाला रेस के धावक श्रीनिवास गौड़ा ले सकते हैं ट्रेनिंग
Share:

पारंपरिक खेल प्रतियोगिता में 100 मीटर की दूरी 9.55 सेकंड में पूरी करके सुर्ख़ियों में आए कंबाला धावक श्रीनिवास गौड़ा बेंगलुरु स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) परिसर में प्रशिक्षण ले सकते हैं. साई के दक्षिण भारत के निदेशक अजय कुमार बहल की अगुवाई में अधिकारियों ने हाल ही में केरल के कासरगोड जिले के पैवालाइक में आयोजित अन्ना थम्मा कंबाला को देखा था और उन्होंने गौड़ा से बात करके उन्हें बेंगलुरु में प्रशिक्षण में भाग लेने के लिए आमंत्रित कर दिया.

कंबाला अकादमी के समन्वयक गुणपाल कदंब ने बताया हैं कि साई के एथलेटिक कोच कुरियन पी मैथ्यू और हरीश भी चर्चा के दौरान उपस्थित थे. उन्होंने कहा कि गौड़ा को ट्रैक और एथलेटिक्स में दौड़ने का अनुभव नहीं है इसलिए अकादमी उन्हें शहर के मूदबिदरी के स्वराज मैदान और मंगला स्टेडियम में जूते पहनकर ट्रैक पर दौड़ने का शुरुआती प्रशिक्षण देगी. गौड़ा को उनके प्रयास के कारण 'कंबाला का उसेन बोल्ट' कहा जाने लगा था.

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने मीडिया के द्वारा उनकी उपलब्धियों की जानकारी मिलने के बाद उन्हें साई में प्रशिक्षण लेने के लिए आमंत्रित किया था. गौड़ा पहले इसके लिए तैयार नहीं थे, क्योंकि वह दलदली खेतों और ट्रैक पर दौड़ने के अंतर को जानते हैं लेकिन बाद में वह सहमत हो गए. वह कंबाला का वर्तमान सत्र समाप्त होने के बाद अप्रैल में साई के बेंगलुरु स्थित केंद्र से जुड़ सकते हैं. वर्तमान सत्र में अभी तक वह रेकॉर्ड 39 पदक जीत चुके हैं.

कतर ओपन: दुनिया की पांचवें नंबर की खिलाड़ी इलिना को एनिसिमोवा अमांडा ने किया 6-3 से पराजित

Ind Vs NZ: मांजरेकर ने की भारतीय तेज़ गेंदबाज़ों की आलोचना, कहा- नाकाम रहे

युवा महिला खिलाड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहीं हैं : मेरी पियर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -