एक बार फिर वायु प्रदूषण के मुद्दे पर होगी संसद समिति की बैठक
एक बार फिर वायु प्रदूषण के मुद्दे पर होगी संसद समिति की बैठक
Share:

नई दिल्ली: काफी समय से बढ़ते जा रहे प्रदूषण के कारण लोगों की परेशानियों को जन्म दे रहा है, वही शहरी विकास मंत्रालय की पर्यावरण पर बनी संसदीय स्थायी समिति ने बुधवार को वायु प्रदूषण को लेकर गंभीर चर्चा की. समिति अगले सप्ताह एक बार फिर वायु प्रदूषण के हालात की समीक्षा बैठक करने वाले है. वही  संसद परिसर में हुई इस बैठक में सांसदों ने दिल्ली समेत समूचे एनसीआर के वायु प्रदूषण के हालात पर चिंता व्यक्त किया है. 

मिली जानकारी के अनुसार सांसद जगदंबिका पाल की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में तय किया गया कि पर्यावरण मंत्रालय, राज्यों के साथ मिलकर वायु प्रदूषण नियंत्रण पर काम करने वाला है. जिसके साथ ही कैलिफोर्निया, शंघाई और लंदन में वायु प्रदूषण रोकने के मॉडल को लागू करने पर भी चर्चा हुई. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक समिति ने अधिकारियों के रवैये पर नाराजगी जताई है. 

वही ढाई घंटे से अधिक समय तक चली इस बैठक में समिति में शामिल 28 में से 23 सांसद और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे. वही इस बैठक में सांसदों में गौतम गंभीर, हेमा मालिनी, संजय सिंह, कल्याण बनर्जी, सीआर पाटिल, एसपी एस बघेल शामिल हुए. इससे पहले सांसद पाल ने लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को पत्र लिखकर वायु प्रदूषण को लेकर संसदीय स्थायी समिति को लेकर उदासीनता की शिकायत की थी. जिस पर बीते मंगलवार को स्पीकर ने अधिकारियों और सांसदों को वायु प्रदूषण की समस्या को गंभीरता से लेने के लिए कहा था. 

UPSC: राज्य सभा टीवी देखकर मिली 5वीं रैंक, रणनीति अपनाकर बन गई IAS

35 वर्षों से लोगों को रामकथा सुना रहे हैं ये मुस्लिम रामभक्त, नाम है फ़ारूक़ रामायणी

पिस्तौल के साथ टिकटॉक वीडियो बना रहे थे युवक, तीन गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -