रमजान के दौरान आर्थिक सहायता वितरण कार्यक्रम में मची भगदड़, 85 लोगों की हुई दर्दनाक मौत
रमजान के दौरान आर्थिक सहायता वितरण कार्यक्रम में मची भगदड़, 85 लोगों की हुई दर्दनाक मौत
Share:

बुधवार देर रात यमन की राजधानी सना में पवित्र रमजान महीने में वित्तीय सहायता वितरित करने के लिए आयोजित एक समारोह में भगदड़ मच गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कार्यक्रम में भगदड़ मचने से 85 व्यक्तियों की मौत हो गई एवं दर्जनों अन्य घायल हो गए। विद्रोही संगठन हूती के एक अफसर ने घटना की खबर देते हुए कहा कि इस घटना में 73 लोग चोटिल हुए हैं, जिन्हें चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। 

वही यह त्रासदी ईद-उल-फितर से ठीक पहले हुई है। हूती द्वारा संचालित यमन के आंतरिक मंत्रालय के मुताबिक, घटना के वक़्त सैकड़ों निर्धन लोग कार्यक्रम में जमा हुए थे। हूती ने मृतकों के परिवारों को 2,000 डॉलर एवं चोटिल व्यक्तियों को तकरीबन 400 डॉलर मुआवजा देने का ऐलान किया है। आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता ब्रिगेडियर अब्देल-खलीक अल-अघरी ने कहा कि स्थानीय अफसरों के साथ समन्वय के बिना गलत तरीके से वित्तीय सहायता वितरित करने की वजह से यह घटना हुई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सहायता वितरण कार्यक्रम एक स्कूल में आयोजित किया गया था। घटना के पश्चात् विद्रोहियों ने स्कूल को सील कर दिया। साथ ही पत्रकारों समेत लोगों को यहां आने से रोक दिया गया है।

चश्मदीदों ने बताया कि भीड़ को नियंत्रित करने के लिए हथियारबंद हूती विद्रोहियों ने हवा में गोली चलाई एवं बिजली के तार से टकराकर उसमें विस्फोट हो गया। इससे कार्यक्रम में उपस्थित व्यक्तियों में दहशत फैल गई तथा लोगों ने भागना आरम्भ कर दिया। आंतरिक मंत्रालय ने कहा कि उसने दो आयोजकों को गिरफ्त में लिया है तथा मामले की तहकीकात चल रही है।

4 लड़कियों पर शख्स ने किया ब्लेड से वार, पत्नी है वजह

'मैं खुद एक डॉन हूं', पूछताछ में बोला अतीक-अशरफ को मारने वाला हत्यारा

काशी और महाकाल कॉरिडोर के बाद अब बनेगा माँ कामाख्या कॉरिडोर, पीएम मोदी ने शेयर किया Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -