दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने श्रीलंका को दी ऐसी मात, टूटा 141 साल का रिकॉर्ड

Nov 18 2018 01:07 PM
दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने श्रीलंका को दी ऐसी मात, टूटा 141 साल का रिकॉर्ड

कैंडी: जैक लीच कि घातक गेंदबाज़ी की बदौलत इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन श्रीलंका को 57 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अपराजेय बढ़त ले ली है. इस मैच में एशिया कारनामा हुआ है जो 141 साल के टेस्ट क्रिकेट इतिहास में कभी नहीं हुआ. इस मैच में क्रिकेट रेकॉर्डों की बारिश हो गई है. 

जॉर्डन और भारत के बीच हुए फुटबॉल मैच में भारत हारा

मैच के अंतिम दिन इंग्लैंड ने मात्र 30 मिनट में श्रीलंका के शेष तीनों विकेट झटककर जीत दर्ज की, बाएं हाथ के स्पिनर लीच ने 83 रन पर पांच विकेट लेकर श्रीलंका को समेटने में अहम् भूमिका निभाई. मलिंदा पुष्पकुमार (01) का कैच अपनी ही गेंद पर लपककर श्रीलंका की पारी को ख़त्म किया. मोईन अली भी ने लीच का साथ निभाते हुए 72 रन देकर चार विकेट झटके.

लक्ष्य सेन ने विश्व जूनियर चैम्पियनशिप में जीता ब्रॉन्ज मेडल

301 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम अंतिम दिन 243 रन पर सिमट गई, टीम की ओर से एंजेलो मैथ्यूज (88) और दिमुथ करूणारत्ने (57) ने अर्धशतक जड़े जबकि रोशन सिल्वा (37) और निरोशन डिकवेला (35) ने भी उपयोगी परियां खेली, लेकिन वे टीम को हार से नहीं बचा सके. इस टेस्ट मैच में 40 में से 38 विकेट स्पिनरों के नाम हुए, ऐसा 141 साल के टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ है. 

स्पोर्ट्स अपडेट:-

महिला टी-20 वर्ल्डकप: सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज और इंग्लैंड की टीमें भी पहुंची

महिला टी20 वर्ल्ड कप: रोमांचक मुकाबले में भारत ने आॅस्ट्रेलिया को हराया

डब्ल्यूडब्ल्यूई में शुरू होगा सरबाईवरसीरीज का रोमांच, होंगे रोमांचक मुकाबले