महिला टी-20 वर्ल्डकप: सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज और इंग्लैंड की टीमें भी पहुंची
महिला टी-20 वर्ल्डकप: सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज और इंग्लैंड की टीमें भी पहुंची
Share:

सेंट लूसिया: विश्वभर की महिला क्रिकेट टीमों का संगम इस समय टी20 वर्ल्ड कप में देखने मिल रहा है। जानकारी के अनुसार बता दें कि टी20 महिला विश्वकप में भारतीय टीम के साथ ही इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीमें भी सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं। यहां बता दें कि हैली मैथ्यूज 62 रन, 16/3 के हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर मौजूदा चैम्पियन वेस्टइंडीज ने यहां जारी आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्डकप के ग्रुप-ए मैच में श्रीलंका को 83 रन से करारी शिकस्त देकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

 महिला टी20 वर्ल्ड कप: रोमांचक मुकाबले में भारत ने आॅस्ट्रेलिया को हराया

वहीं बता दें कि वेस्टइंडीज टीम की तीन मैचों में यह लगातार तीसरी जीत है और वह छह अंकों के साथ सेमीफाइनल में पहुंच गई है। ग्रुप-ए से इंग्लैंड भी सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहा है। बता दें कि दोनों ही टीमों को अभी एक-एक मैच और खेलना है। इसके अलावा मेजबान वेस्टइंडीज ने यहां डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार रात टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 187 रन का विशाल स्कोर बनाया। इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम 17.4 ओवर में 104 रन पर ढेर हो गई। श्रीलंका के लिए कप्तान चमारी अटापट्टु ने सर्वाधिक 44 रन का योगदान दिया है। 

डब्ल्यूडब्ल्यूई में शुरू होगा सरबाईवरसीरीज का रोमांच, होंगे रोमांचक मुकाबले

गौरतलब है कि महिला विश्वकप में इस बार सभी टीमों में कड़ा मुकाबला देखने ​को मिला है। वहीं अब प्राय: टूर्नामेंट के सभी शुरूआती मैच हो गए हैं और इसके साथ ही अब जो टीमें सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुकी हैं। उनमें घमासान होना बाकी है। यहां बता दें कि इंग्लैंड की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है और इसके अलावा इंग्लैंड के एक मैच में कोई परिणाम नहीं निकला था। जानकारी के लिए बता दें कि इंग्लैंड ग्रुप-ए में दूसरे स्थान पर है, इंग्लैंड के अब पांच अंक हो गए हैं और उसने सेमीफाइल में अपना स्थान पक्का कर लिया है। 

खबरें और भी 

ऑस्ट्रेलिया पहुंची भारतीय टीम, कोहली ने इस खिलाडी को कहा 'चैंपियन'

शाकिब अल हसन ने की टीम में वापसी, वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेंगे टेस्ट

हॉकी विश्व कप में हिस्सा लेने भारत आएगा पाकिस्तान, भारतीय उच्चायोग ने जारी किए वीजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -