श्रीलंका में एस्ट्राजेनेका कोरोना वैक्सीन ही लगाई जाएगी: श्रीलंकाई सरकार
श्रीलंका में एस्ट्राजेनेका कोरोना वैक्सीन ही लगाई जाएगी: श्रीलंकाई सरकार
Share:

कोलंबो: श्रीलंकाई सरकार ने मंगलवार को कहा कि वह कुछ देशों में आशंका के बावजूद एस्ट्राजेनेका कोरोना वैक्सीन का प्रबंध करेगी, जिससे यह आशंका है कि इससे रक्त के थक्के बनते हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि टीके 60 साल से अधिक उम्र के लोगों को लगाए जा रहे हैं और बाद में अन्य आयु समूहों में लगाए जाएंगे। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कैबिनेट प्रवक्ता रमेश पथिराना ने एक मीडिया ब्रीफिंग में बताया कि एस्ट्राजेनेका वैक्सीन का केवल एक बैच कुछ यूरोपीय देशों में निलंबित किया गया था, लेकिन श्रीलंका को उस विशेष बैच में नहीं मिला था। उन्होंने जनता से शांत रहने का आग्रह किया क्योंकि देश ने देश के मुख्य पश्चिमी प्रांत में एस्ट्राजेनेका जाब्स का प्रशासन जारी रखा, जिसे स्वास्थ्य अधिकारियों ने कोरोना हॉटस्पॉट के रूप में पहचाना था। 

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, राजधानी कोलंबो सहित पश्चिमी प्रांत में 780,000 से अधिक लोगों को टीके लगाए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, 300 से अधिक नए संक्रमण दर्ज किए जाने के बाद मंगलवार को श्रीलंका में कोरोना मामलों की संख्या 88,000 के पार हो गई। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, श्रीलंका में पिछले मार्च से 88,238 पुष्ट मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें से 84,969 रोगियों को बरामद किया गया था और अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई थी, जिससे सक्रिय रोगी की संख्या 2,737 हो गई है।

अमेरिका में डेब हालैंड को बनाया गया आंतरिक मामलों का सचिव

एक के बाद एक देशों में बैन हो रही है एस्ट्राजेनेका की वैक्सीन

विमान यात्री पर पौने दो करोड़ का जुर्माना और 20 साल की जेल ! नहीं पहना था मास्क और...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -