श्रीलंका बम धमाकों में मरने वाले भारतीयों की संख्या बढ़कर 10 हुई

Apr 23 2019 01:27 PM
श्रीलंका बम धमाकों में मरने वाले भारतीयों की संख्या बढ़कर 10 हुई

नई दिल्ली : श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर हुए सिलसिलेवार बम धमाकों में मरने वाले भारतीयों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है। ट्विटर पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस बात की पुष्टि की। इन हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 310 हो गई है। वहीं 500 से ज्यादा लोग घायल हैं। श्रीलंका में स्थित भारतीय दूतावास ने भारतीयों की मौत का आंकड़ा दिया है। दूतावास ने ट्वीटर पर लिखा, 'हमें दो और भारतीयों की मौत पर खेद है। इनके नाम मिस्टर ए मारेगौड़ा और मिस्टर एच पुट्टाराजू हैं। जिसके बाद इन धमाकों मे मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है।

विश्व कप के लिए अफगानिस्तान ने किया 15 सदस्यीय टीम का एलान

500 से ज्यादा लोग घायल 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार ईस्टर के मौके पर हुए बम धमाकों में अबतक एच शिवकुमार, वेमुराई तुलसीराम, एसआर नागराज, केजी हनुमानथरयप्पा, एम रंगरप्पा, केएम लक्ष्मीनारायण, नारायण चंद्रशेखर और लक्ष्मण गौड़ा रमेश नाम के भारतीयों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। धमाकों में 500 से ज्यादा लोग घायल हैं। एक दशक पहले श्रीलंका में गृहयुद्ध खत्म होने के बाद से यह सबसे बड़ी हिंसा है।

श्रीलंका ब्लास्ट में बड़ा खुलासा, IS के आतंकियों ने किया था हमला

पूर्व में मिल चुकी थी सुचना 

जानकारी के लिए बता दें फिलहाल किसी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। लेकिन पुलिस द्वारा देशभर में 11 अप्रैल को भेजे गए अलर्ट में कहा गया था कि एनटीजे गिरिजाघरों और भारतीय उच्चायोग को निशाना बनाने की तैयारी कर रहा है। कैबिनेट मंत्री सेनारत्ने ने कहा कि श्रीलंका को सुनियोजित हमलों के बारे में विदेशी जांच एजेंसियों से चार अप्रैल को सूचना मिली थी।

श्रीलंका में आधी रात से आपातकाल लागू , लगातार बढ़ रही है मृतकों की संख्या

विश्व पुस्तक दिवस : डिजिटल युग में आज भी कायम है पुस्तकों का महत्व

श्रीलंका में 300 पार पहुंची मरने वालों की संख्या, राष्ट्रपति ने घोषित किया आपातकाल