श्रीलंका में आधी रात से आपातकाल लागू , लगातार बढ़ रही है मृतकों की संख्या

Apr 23 2019 08:25 AM
श्रीलंका में आधी रात से आपातकाल लागू , लगातार बढ़ रही है मृतकों की संख्या

कोलंबो : हमलों के बाद गम और खौफ में डूबे श्रीलंका में अब भी खतरा कम नहीं हुआ है। हमले के अगले दिन सोमवार को कोलंबो पुलिस ने राजधानी के मुख्य बस स्टैंड से 87 बम डेटोनेटर बरामद किए। जबकि कोलंबो में ही एक चर्च के पास बम को डिफ्यूज करने के दौरान वैन में धमाका हो गया। हालांकि, इसमें कोई हताहत नहीं हुआ। इतना ही नहीं, राजधानी में एयरपोर्ट के पास एक देसी बम भी बरामद हुआ, जिसे वायुसेना की टीम ने डिफ्यूज कर दिया। 

श्रीलंका में 300 पार पहुंची मरने वालों की संख्या, राष्ट्रपति ने घोषित किया आपातकाल

आधी रात से लागु हुई इमरजेंसी   

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार धमाकों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 290 हो गई, जिनमें चार और भारतीयों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। आतंकी खतरों को देखते हुए श्रीलंका में सोमवार आधी रात से आपातकाल लागू कर दी गई। राष्ट्रपति मैत्रीपाल सिरिसेना की अध्यक्षता में हुई राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद (एनएससी) की बैठक में आपातकाल लागू करने की घोषणा की गई। इसके साथ ही आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में सुरक्षा बलों को और अधिक शक्तियां मिल गई हैं। 

पृथ्वी दिवस पर जानें किस तरह रख सकते हैं धरती को सुरक्षित

कई लोगों को किया गिरफ्तार 

जानकारी के मुताबिक सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया कि आपातकाल लागू होने से आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में मदद मिलेगी। हालांकि, सरकार का यह कहना है कि इसका अभिव्यक्ति की आजादी पर कोई असर नहीं पड़ेगा और न ही इसमेें किसी तरह की कटौती की गई है। इस बीच, सोमवार को भी पुलिस ने मुस्लिम कट्टरपंथी संगठन से जुड़े 11 और लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसके बाद यह संख्या बढ़कर 24 हो गई।

भारतीय क्रिकेटर्स को मिलेगा विश्व कप में पत्नियों और गर्लफ्रेंड्स का साथ, लेकिन कुछ समय के लिए

विश्व कप से पहले पाकिस्तान को लगा तगड़ा झटका

श्रीलंका बम धमाकों में मारे गए तीन भारतीय, सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर दी जानकारी