श्रीलंका ब्लास्ट में बड़ा खुलासा, IS के आतंकियों ने किया था हमला

Apr 23 2019 09:48 AM
श्रीलंका ब्लास्ट में बड़ा खुलासा, IS के आतंकियों ने किया था हमला

कोलंबो: श्री लंका में रविवार को हुए सीरियल धमाकों के पीछे आतंकवादी संगठन ISIS के हाथ होने की खबर सामने आई हैं। दरअसल, IS-समर्थक कुछ टेलिग्राम चैनलों ने सोमवार को 3 कथित हमलावरों की फोटोज जारी की है। आपको बता दें कि इसाइयों के त्योहार ईस्टर के दिन श्रीलंका की राजधानी कोलंबो सहित 3 शहरों में चर्चों और होटलों हुए सिलसिलेवार बम ब्लास्ट में लगभग 300 लोग मारे गए थे। 

टेलिग्राम चैनलों ने तीनों कथित फिदायीन हमलावरों का नाम अबुल बर्रा, अबुल मुख्तार और अबु उबैदा बताया है। फिलहाल खुफिया एजेंसियां अमाक जैसे IS के मुखपत्रों के माध्यम से हमले की जिम्मेदारी लेने का अभी भी इंतजार कर रही हैं, वहीं एक सूत्र ने जानकारी देते हुए बताया है कि इन तस्वीरों में एक हद तक विश्वसनीयता है क्योंकि तीनों में एक जाहरान हाशिन शामिल है जो नैशनल तवाहिद जमात (NTJ) का ऑपरेटिव है। टेलिग्राम चैनलों ने जाहरान हाशिन का परिचय अबु उबैदा के तौर पर दिया है। 

तीनों कथित फिदायीन हमलावरों में केवल उबैदा ऐसा है, जिसका फोटो बिना किसी नकाब के जारी किया गया है। एजेंसियां अभी भी बाकी के दो की पहचान का प्रयास कर रही हैं। एक इंटेलिजेंस अधिकारी ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया है कि, 'आत्मघाती हमलावरों के जो नाम बताए गए हैं, वे वैसे ही हैं जैसे IS अबु बकर अल बगदादी के प्रति निष्ठा जताने वाले लड़ाकों को दिया करता है। किन्तु उबैदा भी इन तस्वीरों में है और उसकी पृष्ठभूमि भी ठीक वैसी ही है। इससे संकेत मिलता है कि NTJ के तार IS से जुड़े हुए थे।'

खबरें और भी:-

श्रीलंका में आधी रात से आपातकाल लागू , लगातार बढ़ रही है मृतकों की संख्या

विश्व पुस्तक दिवस : डिजिटल युग में आज भी कायम है पुस्तकों का महत्व

श्रीलंका में 300 पार पहुंची मरने वालों की संख्या, राष्ट्रपति ने घोषित किया आपातकाल