विश्व कप के लिए अफगानिस्तान ने किया 15 सदस्यीय टीम का एलान

Apr 23 2019 10:21 AM
विश्व कप के लिए अफगानिस्तान ने किया 15 सदस्यीय टीम का एलान

दुबई : आगामी 30 मई से शुरू होने जा रहे क्रिकेट विश्व कप के लिए अफगानिस्तान ने भी अपनी 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है। सोमवार को घोषित इस दल की अगुवाई हाल ही में कप्तान बनाए गए गुलबदीन नायब करेंगे। अफगानिस्तान ने 23 खिलाड़ियों के पूल में से इन 15 खिलाड़ियों का चुनाव किया है। इस टीम घोषणा से पहले दक्षिण अफ्रीका में कैंप का आयोजन किया गया था, जहां पिछले छह माह तक इन खिलाड़ियों की फिटनेस और प्रदर्शन का आकलन किया गया। 

राजस्थान को हराकर अंकतालिका ने शीर्ष पर दिल्ली

असगर को मिली टीम में जगह 

जानकारी के मुताबिक हाल ही में भारत के देहरादून में अफगानिस्तान ने आयरलैंड के साथ पांच मैच की सीरीज 2-2 से ड्रॉ खेली थी। इस टीम की बात करें तो मोहम्मद शहजाद से तूफानी शुरुआत की उम्मीद होगी। उनका साथ नूर अली जादरान और हजरतुल्लाह जजई निभाएंगे। कुछ हफ्ते पहले ही कप्तानी से बेदखल किए गए असगर अफगान को भी टीम में जगह मिली है, जो खुद मध्यक्रम के अनुभवी बल्लेबाज हैं।

लाजोविक को हराकर फोगनिनी ने जीता मोंटे कार्लो मास्टर्स

इन्हे भी मिला मौका 

इसी के साथ रहमत शाह, हशमतुल्लाह शहीदी, गुलबदीन नायब और नजीबुल्लाह जादरान पर भी बड़ा स्कोर करने की चुनौती होगी। अफगानिस्तान की सबसे बड़ी ताकत उसका स्पिन गेंदबाजी अटैक है। राशिद खान, मोहम्मद नबी और मुजीब-उर-रहमान सरीखी प्रतिभा लिए यह टीम बड़े से बड़े विपक्षी को घुटनों पर ला सकती है। समीउल्लाह शेनवारी भी इस अटैक में ऑलराउंडर की भूमिका निभाते हैं।

अपनी पहली आईपीएल लीग का पूरा आनंद ले रहे हैं बेयरस्टो

भारतीय क्रिकेटर्स को मिलेगा विश्व कप में पत्नियों और गर्लफ्रेंड्स का साथ, लेकिन कुछ समय के लिए

विश्व कप से पहले पाकिस्तान को लगा तगड़ा झटका