हीरो से ज्यादा फीस लेती थीं श्रीदेवी, आज तक नहीं सुलझी मौत की गुत्थी

श्रीदेवी एक ऐसे नाम है जिसको सुनते ही आँखों के सामने सुंदर सा चेहरा आ जाता है और सुरीली से आवाज, वो आवाज जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। अपनी आँखों से लेकर अपनी आवाज और अपने अभिनय तक से लोगों का दिल जीतने वाली श्रीदेवी भले ही आज इस दुनिया में नहीं है लेकिन कोई उन्हें भुला नहीं सका। श्रीदेवी किसी भी परियच की मोहताज नहीं रहीं हैं। अपने करियर की शुरूआत से लेकर अपनी मौत के पहले तक उन्होंने अपने अभिनय के जरिए बहुत-कुछ कमाया। श्रीदेवी का जन्म आज (13 अगस्त 1963 को जन्म) ही के दिन हुआ था। अपने पूरे बॉलीवुड करियर में इन्होंने कई हिट फिल्में दी और अपने जमाने में वह शीर्ष अभिनेत्रियों में शुमार रही।

वहीं शादी के बाद कुछ दिनों के लिए उन्होंने अभिनय छोड़ दिया लेकिन साल 2011 में अदाकारा ने 'इंग्लिश-विंग्लिश' के जरिए धमाकेदार वापसी की। श्रीदेवी अपने दौर की सुपरहिट अदाकारा रहीं और इसी वजह से वह हीरो से अधिक फीस लेती थीं। कहा जाता है नगीना फिल्म के लिए उन्होने ऋषि कपूर से अधिक फीस ली थी। श्रीदेवी ने सिर्फ हिन्दी सिनेमा में ही नहीं बल्कि साउथ सिनेमा में भी खूब नाम कमाया। जी हाँ, उन्होंने हिन्दी के साथ-साथ दक्षिण भारतीय कि फिल्मों में भी अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। हिन्दी फिल्मों में श्रीदेवी को एक कमर्शियल हीरोइन के रूप में देखा जाता था, जबकि दक्षिण सिनेमा में उन्हें एक बड़ी अभिनेत्री के रूप में जाना जाता था।

16 वयथीनिलए, मंदरु मुदिचु, सिगप्पू रोजकाल, कल्याणरमन, जोनी, मीनदुम कोकिला जैसी तमिल फ़िल्मों में श्रीदेवी ने ऐसा अभिनय किया कि वह सुपरहिट हो गईं। हालाँकि श्रीदेवी की मौत आज तक रहस्य है। 24 फरवरी को श्रीदेवी की दुबई के एक होटल के कमरे के बाथ टब में डूबने से मौत हो गई थी, हालाँकि आज तक श्रीदेवी को कोई भुला नहीं सका।

Video: ब्रह्मास्त्र में वानर बने शाहरुख़ खान, शुरू हो गया फिल्म का BOYCOTT

दिशा को छोड़ इस मॉडल के चक्कर में पड़े टाइगर, कर रहे हैं डेट!

अर्जुन कानूनगो के वेडिंग रिसेप्शन में पहुंचे बॉलीवुड सितारे, तस्वीरें-वीडियो वायरल

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -