बॉलीवुड ही नहीं चार फिल्म इंडस्ट्री की रानी थी ये 'रूप की रानी'
बॉलीवुड ही नहीं चार फिल्म इंडस्ट्री की रानी थी ये 'रूप की रानी'
Share:

बॉलीवुड की हवा हवाई गर्ल ने 54 की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. इससे देशभर में शोक की लहर चल रही है और सभी इसी शोक में दुबे हुए हैं. आपको बता दे, श्रीदेवी ने अपने तीन दशक के लंबे करियर में करीब 300 फिल्मों में काम कर चुकी हैं. साथ ही आपको बता दे, ये सिर्फ बॉलीवुड की ही रानी नहीं बल्कि तेलगु, तमिल और मलयालम फिल्मों की भी रानी थी. जी हाँ, आपको जानकर हैरानी होगी कि 63 हिंदी, 62 तेलुगू, 58 तमिल और 21 मलयालम फिल्में कर चुकी हैं.

इन्होने हर इंडस्ट्री में अपनी अलग छाप छोड़ी है. कहर साल की उम्र से ही इन्होने एक्टिंग शुरू कर दी थी. उन्होंने सबसे पहले साउथ की फिल्मों में बाल कलाकार के रूप में पानी पहचान बनाई उसके बाद 15 साल की उम्र में बॉलीवुड में कदम रखा. उन्होंने बौनी कपूर से शादी के बाद फिल्मों से दुरी बना ली थी लेकिन लम्बे समय के बाद उन्होंने साल 2012 में 'इंग्लिश विंग्लिश' फिर से बड़े पर्दे पर दिखाई दी और सभी को चौंका दिया था. श्रीदेवी को  'चालबाज' (1992) और 'लम्हे' (1990) जैसी फिल्मों के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिल चुका है साथ ही भारत सरकार ने साल 2013 में पद्मश्री से सम्मानित किया था.

आपको बता दे, हिंदी में इन्होने 'सोलहवां साल', 'सदमा', 'तोहफा', 'मिस्टर इंडिया', 'मिस्टर इंडिया 2', 'जुदाई', 'रूप की रानी चोरों का राजा', 'लाडला', 'निगाहें', 'सुहागन', 'घर संसार', 'नगीना', जैसी फिल्मों से अपना नाम रोशन किया और उनकी इन फिल्मों से ही इनके किरदार के नाम याद आते हैं और हमेशा आते रहेंगे.

इस फिल्म में आखिर बार दिखाई देंगी श्रीदेवी

श्रीदेवी के निधन पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर ऐसे जताया शोक

3 बजे दुबई से मुंबई लाया जायेगा श्रीदेवी का पार्थिक शरीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -