श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे देंगे इस्तीफा
श्रीलंका के राष्ट्रपति  गोटबाया राजपक्षे देंगे इस्तीफा
Share:

कोलंबो:  श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने आधिकारिक तौर पर प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे से कहा कि वह प्रदर्शनकारियों के बढ़ते दबाव के बीच अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं।

कोलंबो गजट के अनुसार, प्रधानमंत्री के लिए मीडिया कार्यालय ने घोषणा की कि राजपक्षे ने उन्हें सूचित किया था कि वह पहले की तरह छोड़ देंगे। अध्यक्ष महिंदा यापा अबेवर्द्धना ने शनिवार को पहले एक संवाददाता सम्मेलन के अनुसार राष्ट्रपति 13 जुलाई को अपने पद से इस्तीफा दे देंगे।

हजारों प्रदर्शनकारियों ने शनिवार को किले में राष्ट्रपति भवन को घेर लिया, जिससे राजपक्षे का इस्तीफा हो गया।

जारी विरोध प्रदर्शनों के बीच प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने भी अपना पद छोड़ने की घोषणा कर दी है। हालांकि, जिन प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के घरों पर कब्जा कर लिया है, उन्होंने कहा है कि वे तब तक वहां रहेंगे जब तक कि वे अपना पद नहीं छोड़ देते।

आश्चर्यजनक छवियों को प्रधान मंत्री की आधिकारिक हवेली में कैप्चर किया गया था, जहां लोगों को कैरम बोर्ड खेलते हुए, सोफे पर बंद करते हुए, पार्क का आनंद लेते हुए और रात के खाने की तैयारी करते हुए देखा जा सकता था।

हाल के हफ्तों में, ईंधन स्टेशनों पर व्यक्तियों और पुलिस बल के सदस्यों और सशस्त्र बलों के बीच कई टकरावों की खबरें आई हैं, जहां देश की बिगड़ती आर्थिक स्थिति के परिणामस्वरूप जनता के हजारों हताश सदस्यों ने घंटों, कभी-कभी दिनों तक लाइन में खड़े रहे हैं।

श्रीलंका में 'भीड़' की सरकार, राष्ट्रपति भवन में कैबिनेट मीटिंग, राजपक्षे फरार

बाजार में आ गई नेलपॉलिश लगाने वाली मशीन, वीडियो वायरल

तमिलनाडु में "अम्मा पार्टी" के प्रमुख बनने के लिए झड़प ,दो गुट भिड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -