तमिलनाडु में
तमिलनाडु में "अम्मा पार्टी" के प्रमुख बनने के लिए झड़प ,दो गुट भिड़े
Share:

चेन्नई:  पलानीस्वामी को वानगरम में जनरल काउंसिल की बैठक में एआईएडीएमके के अंतरिम महासचिव के रूप में चुना गया। एआईएडीएमके जनरल काउंसिल ने महासचिव पद को पुनर्जीवित करने और पार्टी के प्राथमिक सदस्यों द्वारा इस पद के लिए किसी व्यक्ति का चुनाव सुनिश्चित करने के लिए प्रस्ताव पारित किए।

मद्रास उच्च न्यायालय ने सोमवार को पार्टी के संयोजक ई पलानीस्वामी द्वारा बुलाई गई अन्नाद्रमुक महासभा की बैठक को पार्टी के भविष्य के नेतृत्व ढांचे को निर्धारित करने के लिए आज आयोजित करने की अनुमति दे दी। पार्टी में नेतृत्व के बीच अन्नाद्रमुक नेता ओ पन्नीरसेल्वम के लिए यह झटका था।

उच्च न्यायालय ने बैठक को रोकने के ओ पन्नीरसेल्वम (ओपीएस) के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया, जिसने अंतरिम महासचिव के पद को बहाल कर दिया होगा और संयुक्त समन्वयक के पद को समाप्त कर दिया होगा। अदालत ने सुबह नौ बजे अपना आदेश जारी किया, हालांकि बैठक सुबह 9:15 बजे शुरू होनी थी।

पार्टी 2016 में जयललिता के निधन के बाद से एक दोहरे नेतृत्व ढांचे के तहत काम कर रही है, जिसमें ईपीएस सह-समन्वयक के रूप में और ओपीएस समन्वयक के रूप में कार्य कर रहे हैं। इस साल 14 जून को जिला सचिव की बैठक के बाद से पार्टी के एक ही नेता का आह्वान लगातार मजबूत होता जा रहा है।

ओपीएस के विपरीत, ईपीएस के पास पार्टी के विधायकों और जिला सचिवों की एक बड़ी संख्या है, और आज की बैठक में, यह अनुमान लगाया जाता है कि दोहरी नेतृत्व प्रणाली को समाप्त कर दिया जाएगा और ईपीएस को महासचिव के पद पर पदोन्नत किया जाएगा। इस बीच, ईपीएस और ओपीएस गुटों के समर्थक अदालत के फैसले से पहले सड़कों पर लड़ाई में लगे हुए थे।

कोहली के ख़राब फॉर्म पर अब रोहित भी खुलकर बोले, भौंचक्के रह गए लोग

12 जुलाई को झारखंड दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी

Ind Vs Eng: काम नहीं आया 'सूर्या' का तूफानी शतक, 17 रनों से हारा भारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -