श्रीलंका के राष्ट्रपति ने विरोध के बीच 17 मंत्रियों के नए मंत्रिमंडल की नियुक्ति की: रिपोर्ट
श्रीलंका के राष्ट्रपति ने विरोध के बीच 17 मंत्रियों के नए मंत्रिमंडल की नियुक्ति की: रिपोर्ट
Share:

कोलंबो: देश के आर्थिक और राजनीतिक संकट के परिणामस्वरूप श्रीलंका में चल रहे सरकार विरोधी प्रदर्शनों के बीच, राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे द्वीप राष्ट्र की मंत्रिपरिषद में नए मंत्रियों की नियुक्ति करने की तैयारी कर रहे हैं, जबकि सरकार के सुचारू कामकाज को सुनिश्चित करने के लिए मंत्रिमंडल का आकार छोटा रहने की उम्मीद है।

सरकार विरोधी रैलियों के बीच मंत्रियों का शपथ ग्रहण आज होने वाला है।

आज नए मंत्रिमंडल का उद्घाटन है। राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री (महिंदा राजपक्षे) के साथ बने रहें। कैबिनेट मंत्रियों के रूप में, कई नए और युवा चेहरों को नियुक्त किया जाएगा "सत्तारूढ़ पार्टी की संसद के एक सदस्य के अनुसार। रिपोर्ट के अनुसार, "राष्ट्रपति ने अपने राजनीतिक सहयोगियों को देश के प्रबंधन के लिए एक छोटा मंत्रिमंडल बनाने का निर्देश दिया।

व्यापक सरकार विरोधी विरोध प्रदर्शनों के कारण, श्रीलंका के पूरे मंत्रिमंडल ने अप्रैल के पहले सप्ताह में इस्तीफा दे दिया। अनुभवहीन मंत्रियों के साथ एक नया मंत्रिमंडल नियुक्त करने के राष्ट्रपति के फैसले का श्रीलंका में विरोध हुआ। इस बीच, राष्ट्रपति देश के प्रदर्शनकारियों के दबाव में और आगामी संसद सत्र से पहले एक नए मंत्रिमंडल का गठन कर रहे हैं।

19 अप्रैल को श्रीलंका की संसद नए कैबिनेट मंत्रियों के साथ बैठक करेगी, जबकि विपक्ष को बढ़ते विरोध प्रदर्शनों के जवाब में दबाव बढ़ने की उम्मीद है।

"राष्ट्रपति अपने कार्यकाल के अंत से पहले अपनी नौकरी से नहीं हटेंगे," सत्तारूढ़ पार्टी के सांसदों ने पिछले संसद सत्र के दौरान घोषणा की थी। श्रीलंका एक मुद्रा संकट का सामना कर रहा है, जिससे भोजन और ईंधन आयात करने की अपनी क्षमता सीमित हो गई है। श्रीलंका को बुनियादी उत्पादों की कमी के कारण मित्र देशों से सहायता लेने के लिए मजबूर होना पड़ा। आर्थिक स्थिति ने व्यापक विरोध प्रदर्शनों को जन्म दिया है, जिसमें प्रधान मंत्री महिंदा राजपक्षे और राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे को पद छोड़ने के लिए बुलाया गया है।

अमेरिकी शहर: पिट्सबर्ग की पार्टी में गोलीबारी से दो लोगों की मौत, 8 घायल

रूसी सशस्त्र बलों ने यूक्रेन के कीव में गोला बारूद संयंत्र को नष्ट कर दिया

संयुक्त राष्ट्र सहायता की टीम इथियोपिया के संघर्षग्रस्त क्षेत्र में पहुंची

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -