श्रीलंका को इस महीने मिलेगी रूसी टीके की 20,000 खुराक
श्रीलंका को इस महीने मिलेगी रूसी टीके की 20,000 खुराक
Share:

कोलंबो: श्रीलंका को अगले महीने कोरोना के खिलाफ रूस की स्पुतनिक वी वैक्सीन की 20,000 खुराकें मिलेंगी, एक मंत्री ने घोषणा की। इसकी घोषणा श्रीलंकाई राज्य के उत्पादन, आपूर्ति, और फार्मास्यूटिकल्स चेन्ना जयसुमना के विनियमन द्वारा की गई थी। रिपोर्टों के अनुसार, देश को स्थानीय सिंहल और तमिल नव वर्ष से पहले पहला बैच मिलेगा। इस सप्ताह के शुरू में कैबिनेट ने स्पुतनिक वी के टीकों की 7 मिलियन खुराक खरीदने की मंजूरी दी। 

अधिकारी ने कहा कि इसके टीके खरीदने के लिए जॉनसन एंड जॉनसन के साथ भी चर्चा चल रही थी और स्थानीय मंजूरी मिलने के बाद आदेश जारी किए जाएंगे। इस बीच, भारत ने एस्ट्राज़ेनेका के टीकों पर अपने निर्यात को प्रतिबंधित करने के साथ, श्रीलंका के स्टेट फार्मास्युटिकल कॉर्पोरेशन (एसपीसी) के एक अधिकारी ने सिन्हुआ को बताया कि एसपीसी ने यूके में एस्ट्राज़ेनेका के साथ कम से कम 8.5 मिलियन खुराक खरीदने के लिए चर्चा शुरू की थी, जब इसे स्थानीय मंजूरी मिली थी।

साथ ही राष्ट्रीय औषधीय नियामक प्राधिकरण। श्रीलंका इस समय बड़े पैमाने पर टीकाकरण कार्यक्रम के बीच में है, क्योंकि यह फरवरी के मध्य से शहरी पश्चिमी प्रांत में 30 से ऊपर के सभी लोगों को टीका लगाना शुरू कर दिया था और स्वास्थ्यकर्मियों को एस्ट्राजेनेका शॉट दिलाया गया था।

आईएसएसएफ विश्व कप में भारत का नाम हुआ रोशन, विजयवीर सिंह ने जीता रजत पदक

भारत को हासिल हुई एक और बड़ी उपलब्धि, आईएसएसएफ विश्व कप की पदक धारक सूची में मिला ये स्थान

दिल्ली में बढ़ रही गर्मी की मार, 38 डिग्री पहुंचेगा तापमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -