आईएसएसएफ विश्व कप में भारत का नाम हुआ रोशन, विजयवीर सिंह ने जीता रजत पदक

शुक्रवार को नई दिल्ली में आईएसएसएफ विश्व कप में पुरुषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा में, भारत के निशानेबाज विजयवीर सिद्धू ने एस्टोनिया के ओलेक पीटर को हराकर रजत पदक हासिल किया। आइए हम बताते हैं कि इस आयोजन में दोनों निशानेबाजों ने 40 शॉट के फ़ाइनल के अंत में 26 हिट्स के लिए शीर्ष स्थान के लिए टाई किया। 

वही एक शूट-ऑफ जारी किया गया और नौजवान सिर्फ एक हिट का प्रबंधन कर सका, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी ने 4 शॉट मारने में सफल रहे और स्वर्ण पदक हासिल किया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पोलैंड के ऑस्कर मिलिवेक ने 20 कांस्य पदक जीता। फाइनल में अन्य दो भारतीय निशानेबाजों अनीश भानवाला और गुरप्रीत सिंह के साथ पांच निशानेबाजों के साथ छह निशानेबाज मैदान में थे। 

साथ ही क्वालिफिकेशन 2 में, अनुभवी गुरप्रीत कुल 581 के साथ तीसरे स्थान पर सर्वश्रेष्ठ भारतीय थे, जिसमें पहले चरण में 290 और दूसरे में 291 शॉट थे। हालांकि यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि अनीश 579 के कुल स्कोर के साथ पांचवें स्थान पर थे और सिद्धू ने भी छठे और अंतिम क्वालीफाइंग स्लॉट को दो चरणों में 579 के कुल योग के साथ हासिल करने के बाद कटौती की।

भारत को हासिल हुई एक और बड़ी उपलब्धि, आईएसएसएफ विश्व कप की पदक धारक सूची में मिला ये स्थान

सचिन तेंदुलकर हुए कोरोना संक्रमित, खुद ट्वीट कर कही ये बात

टीम इंडिया की शर्मनाक हार पर बोले VVS लक्ष्मण, कहा- अब 370 रन भी काफी नहीं होंगे...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -