भीषण आर्थिक संकट से जूझ रहा श्रीलंका, भारत ने भेजे 11 हज़ार मीट्रिक टन चावल
भीषण आर्थिक संकट से जूझ रहा श्रीलंका, भारत ने भेजे 11 हज़ार मीट्रिक टन चावल
Share:

नई दिल्ली: श्रीलंका में आर्थिक संकट और गहराता जा रहा है. यहां तक कि श्रीलंका ने दूसरे राष्ट्रों से लिए हुए ऋण को चुकाने से भी हाथ खड़े कर दिए हैं. श्रीलंका ने कहा है कि कुछ देर के लिए वह दूसरे मुल्कों से लिया हुआ कर्ज नहीं चुका पाएगा. इन सबके बीच भारत ने श्रीलंका की मदद जारी रखने का फैसला लिया है. इसी कड़ी में भारत ने श्रीलंका को 11,000 टन चावल की खेप पहुंचाई है. 

श्रीलंका के पारंपरिक नए साल से पहले भारत ने ये मदद भेजी है. मंगलवार को भारत से 11,000 टन चावल की एक खेप कोलंबो पहुंची है. आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका के लिए भारत की तरफ से ये मदद बेहद अहम मानी जा रही है. भीषण भुखमरी का सामना कर रहे श्रीलंका के लिए नए साल के जश्न से पहले यह एक बड़ी राहत है. श्रीलंका में 13 और 14 अप्रैल को लोग सिंहल और तमिल नव वर्ष मनाएंगे. यह श्रीलंका के सबसे बड़े पर्वों में से एक है.

भारतीय उच्चायोग की तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि श्रीलंका के लोगों द्वारा नए साल के जश्न से पहले भारत से चावल की खेप कोलंबो पहुंच गई. भारतीय उच्चायोग ने कहा कि, पिछले एक सप्ताह में श्रीलंका को भारत की मदद के तहत 16,000 टन चावल भेजे गए हैं. ये आपूर्ति आगे भी जारी रहेगी, जो भारत और श्रीलंका के बीच विशेष संबंधों को प्रदर्शित करता है. 

हरियाणा में मास्क पहनना अनिवार्य नहीं, उधर दिल्ली-गुरुग्राम में बढ़ रहे कोरोना केस

अब बोइंग 737 मैक्स विमान नहीं उड़ा पाएंगे Spicejet के 90 पायलट्स, जानिए DGCA ने क्यों लगाई रोक ?

अमित शाह के मंत्रालय में हिंदी में तैयार हो रही फाइलें, अफसरों को आदेश - हिंदी में ही भेजें E-Mail

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -