हरियाणा में मास्क पहनना अनिवार्य नहीं, उधर दिल्ली-गुरुग्राम में बढ़ रहे कोरोना केस
हरियाणा में मास्क पहनना अनिवार्य नहीं, उधर दिल्ली-गुरुग्राम में बढ़ रहे कोरोना केस
Share:

चंडीगढ़: देश की राजधानी दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम में एक महीने से अधिक समय के बाद कोरोना वायरस के 129 केस दर्ज किए गए हैं। यह संख्या ऐसे समय में बढ़ी है, जब हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने मास्क पर अनिवार्य टैग हटा दिया है। यानी अब हरियाणा में मास्क पहनना अनिवार्य न होकर वैकल्पिक हो गया है।

वहीं, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी इसी प्रकार की प्रवृत्ति देखी गई है, जिसने मास्क का इस्तेमाल न करने पर जुर्माने का प्रवाधान वापस ले लिया गया है और मास्क को जरूरी नहीं बल्कि वैकल्पिक बना दिया गया है। बता दें कि, गुरुग्राम में पिछली बार 100 कोरोना मामलों का आंकड़ा पार करने का मामला 4 मार्च को आया था, जब 115 केस दर्ज किए गए थे। इसके बाद, तादाद 100 से नीचे आ गई थी। हरियाणा में 16 फरवरी को राज्य में कोरोना से संबंधित तमाम प्रतिबंध हटा दिए गए थे। हालांकि, सरकार ने भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में मास्क के इस्तेमाल की हिदायत दी थी।

बता दें कि दिल्ली में सोमवार को कोरोना संक्रमण के 137 नए मामले सामने आए थे और संक्रमण दर बढ़कर 2.7 प्रतिशत हो गई, जो पिछले दो महीनों में सबसे ज्यादा है, जिससे राष्ट्रीय राजधानी में वायरस के दोबारा फैलने को लेकर चिंताएं पैदा हो गई हैं।

अमित शाह के मंत्रालय में हिंदी में तैयार हो रही फाइलें, अफसरों को आदेश - हिंदी में ही भेजें E-Mail

UGC चेयरमैन का बड़ा ऐलान, छात्र अब एक साथ कर सकेंगे दो डिग्री कोर्स

फिर लौट आया कोरोना ! लखनऊ में महिला टीचर संक्रमित, नए वैरिएंट को लेकर अलर्ट जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -