श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को दी करारी शिकस्त, किया सीरीज पर कब्ज़ा
श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को दी करारी शिकस्त, किया सीरीज पर कब्ज़ा
Share:

कोलंबो : पी. सारा ओवल मैदान पर खेली गई सीरीज के दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच के पांचवें दिन यानि कि सोमवार को श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 72 रनों करारी हार प्रदान की। इस बेहतरीन जीत दर्ज करने के बाद श्रीलंका दो मैचों की श्रृंखला 2-0 से बढ़त हासिल कर ली है। चौथी पारी में मिले 244 रनों के टारगेट को हासिल करने के लिए वेस्टइंडीज की पूरी टीम 171 रनों पर ढेर हो गई और निराशा जाहिर करते पवेलियन की ओर लौट गई।

श्रीलंका टीम को यह टारगेट मैच के तीसरे ही दिन मिल गया था, लेकिन बारिश हो जाने की वजह से चौथे दिन खेल ही नहीं हो सका। बीते दिन एक विकेट पर 20 रन के अपने पिछले स्कोर से आगे खेलने उतरी कैरेबियाई टीम के लिए साई होप (35) और डारेन ब्रावो (61) के बीच दूसरे विकेट की साझेदारी में 60 रनों की सबसे बड़ी साझेदारी साबित हुई। 

पहली पारी में सबसे ज्यादा 4 विकेट लेने वाले पदार्पण मैच खेल रहे जोमेल वारीकैन (नाबाद 20) ने केमर रोच (13) के साथ 10वें विकेट के लिए 33 रनों की साझेदारी कर एक वक्त श्रीलंका की घबराहट जरूर बढ़ा दी थी।

श्रीलंका मैन ऑफ द मैच सिरिवर्दाना (68) की एकमात्र अर्धशतकीय पारी की मदद से पहली पारी में सिर्फ 200 रन बना सकी थी, लेकिन धम्मिका प्रसाद ने चार और दिलरुवन परेरा ने तीन विकेट चटकाकर कैरेबियाई टीम की पहली पारी 163 रनों पर ही ढेर हो गई। क्रेग ब्रैथवेट (47) वेस्टइंडीज के पहली पारी में सर्वोच्च स्कोर थे।

श्रीलंका ने दूसरी पारी में कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (46) और सिरिवर्दाना (42) की संघर्षभरी पारियों की बदौलत 206 रन बनाए और वेस्टइंडीज के सामने चौथी पारी में जीत के लिए 244 रनों का लक्ष्य रखा। श्रीलंका पहला मैच पारी के अंतर से जीतने में सफल रहा था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -