उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने की टैलेंट सर्च पोर्टल की शुरुआत,मिलेगा छिपी प्रतिभाओं को सुनहरा अवसर
उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने की टैलेंट सर्च पोर्टल की शुरुआत,मिलेगा छिपी प्रतिभाओं को सुनहरा अवसर
Share:

खेलो को लेकर भारत दिन प्रतिदिन सजग होता जा रहा है. ऐसे में खिलाड़ियों के लिए एक और खुश खबर है. खेल दिवस के एक दिन पूर्व भारत के नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने पूरे देश के बच्चों को खेल अपनाने के मद्देनजर उचित मौका मुहैया कराने के उद्देश्य से तैयार किये गए टैलेंट सर्च पोर्टल डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट नेशनल स्पोर्ट्स टैलेंट हंट डॉट कॉम की सोमवार को राजधानी के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में विधिवत शुरुआत की.

वेंकैया नायडू ने कहा की मैं आज भी एक घंटे बैडमिंटन खेलता हूँ,मैंने अपने विद्यार्थी जीवन में कबड्डी व खो-खो खेली है. खेलो से मानसिक विकास और मानसिक उल्लास मिलता है. उपराष्ट्रपति ने कहा कि यह पोर्टल देशभर की छिपी हुई खेल प्रतिभाओं की न केवल पहचान करेगा, बल्कि उनका चयन करकेउन्हें खेल जगत में आगे बढऩे के लिए सारी सुविधाएं प्रदान करेगा. इस पोर्टल से सबको सामान अवसर मिलेगा.इससे जुड़ कर कोई भी खिलाडी अपनी योजना बता सकता है.जिससे वो सीधे खेल मंत्रालय तक अपनी बात पंहुचा सकते है.

इस पोर्टल के लिए उन्होंने खेल मंत्री विजय गोयल की प्रशंसा करते हुए बधाई दी.तो खेल मंत्री ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया कि मन की बात में उन्होंने इस पोर्टल के बारे में विस्तार से चर्चा की.उन्होंने कहा कि यह पोर्टल आठ वर्ष से बड़ी उम्र के भारत के गांव, कस्बे, शहर, गली-मोहल्ले के बच्चों को खेल की दुनिया में प्रवेश करने का अवसर देगा.इसमें बच्चे, उनके अभिभावक या मित्र या जानकार उनका नाम रजिस्टर करके प्रोफाइल बना सकते हैं और किस खेल में अथवा योजना के तहत आना चाहते हैं, यह दर्ज कर सकते हैं. उसके बाद हमारा मंत्रालय प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों का चयन करेगा और उन्हें अपनी प्रतिभा को निखारने का पूरा अवसर देगा.भारत को खेलो में सिरमौर बनाने के लिए ये सब जतन किये जारहे है.भारत चाहता है की देश में प्रतिभाओ की कमी नहीं है बस उन्हें अवसर दिया जाना चाहिए.इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस पोर्टक का शुभारम्भ किया गया है.

विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप: अमित-गौरव से भारत को उम्मीदे

भोपाल जब कहलाता था हॉकी का ब्राजील लेकिन आज......

भारत आज मेजर ध्यानचंद की जयंती खेल दिवस के रूप में मना रहा है

राष्ट्रपति द्वारा आज दिए जायेंगे खेल रत्न अर्जुन अवॉर्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -