स्पोर्ट्स एंटरप्रेन्योर, लेखक और फैशन आइकन सोनाली गुप्ता ने निर्माता- कृषिका लुल्ला, डिजाइनर- अर्चना कोचर और फैशनिस्टा- शगुन गुप्ता द्वारा मिसेज भारत आइकन २०१९ विजेता का ताज जीता।
स्पोर्ट्स एंटरप्रेन्योर, लेखक और फैशन आइकन सोनाली गुप्ता ने निर्माता- कृषिका लुल्ला, डिजाइनर- अर्चना कोचर और फैशनिस्टा- शगुन गुप्ता द्वारा मिसेज भारत आइकन २०१९ विजेता का ताज जीता।
Share:

सपनों का पीछा करते हुए सोनाली गुप्ता ने मिसेज भारत आइकन पेजेंट २०१९ का अवार्ड अपने नाम किया, जिसे उन्होंने हाल ही में मुंबई में एक अवार्ड शो में जीता।

उनकी लगन से सफलता का स्वाद अटक प्रयास के बाद आखिरकार उन्हें मिला।

उम्र उनकी कोशिश को कम करने में विफल रही और विवाह भी रोशनी-कटौती-कैमरों की क्रूर दुनिया में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए उनके आग्रह को रोक नहीं पाया। सोनाली वास्तव में ऊर्जा और विश्वास के साथ काम कर रही है ।

विवाह ज्यादातर चकाचौंद भरी दुनिया मे और तरक़्क़ी मे प्रतिरोधक के रूप मे देखा जाता है। मीडिया शादीशुदा औरतों के उत्कर्ष पे प्रश्नचिन्ह लगाती है। 

हालाँकि, सोनाली को सफलता के इस काँटेदार रास्ते पर साहस के साथ आगे बढ़ने से कुछ भी नहीं रोक पाया। लेडी लक ने आखिरकार बाज़ी मारी और वह मिसेज भारत आइकन पेजेंट 2019 का पुरस्कार हासिल करने में सफल रही।

सोनाली गुप्ता ने हमेशा अपने पूर्व-किशोरावस्था के बाद से ही रैंप पर उतरने और खुद का व्यवसाय करने का सपना देख लिया था। उनके अध्भुत साहस और इछक शक्ति ने इन सपनों को वास्तविकता में बदल दिया। भले ही वह तीन बच्चों की मां है, लेकिन अपने स्टाइलिश चाल और सामंजस्य के साथ रैंप पर चली और सफलता की ओर बढ़ी।  अंतर्राष्ट्रीय डिजाइनर संजना जॉन और जागृति विक्रम के बनाए आकर्षक झिलमिलाते ड्रेस मे सोनाली ने जज कृषिका लुल्ला, मिक्की मेहता, शगुन गुप्ता, लकी मोरानी और अर्चना कोचर का ध्यान आकर्षित किया। मुख्य अतिथि स्मिता ठाकरे, आभा सिंह और अनूप जलोटा जैसे अन्य मेहमानों ने उन्हें सराहा और इस तरह कामयाबी ने उनके कदमों को चूमा।

अखिल बंसल मिसेज भारत आइकॉन २०१९ के आयोजक थे।

प्रतिभाशाली सोनाली एक लेखक और गो बियॉन्ड स्पोर्ट्स के संस्थापक भी हैं।

अपने अनुभव को साझा करते हुए वह इस विवाद को सही रूप से खारिज कर देती है कि विवाह सफलता की राह पर एक अड़चन का काम करता है। "घरेलू काम हमेशा ग्लैमर या व्यवसाय या खेल की दुनिया में धूम मचाने के लिए एक बाधा के रूप में कार्य नहीं करते हैं, मैंने अपने पोषित सपनों के साथ आगे बढ़ने के लिए अपने परिवार और दोस्तों से प्रोत्साहन प्राप्त करने की दिशा में काम किया है। कोई भी महिला कामयाबी के शीर्ष तक पोहोंच सकती है अगर सोच की शक्ति प्रबल हो।"

 

एक परिवर्तनकारी लेखक और खेल उद्यमी, सोनाली गुप्ता एक बहुयामी स्त्री है, वह मगिका एस्टेरिया (मुंबई की चैंपियन महिला क्रिकेट टीम) की मालिक होने के अलावा `लव, लाइफ, एंड एवरीथिंग इन बिटवीन’ की लेखिका भी है और साथ ही एक बिज़नेस वुमन भी।

उन्होंने खेल के माध्यम से नारी सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए अपने यूट्यूब चैनल पर खेल खिलाड़ियों के साथ बातचीत का सिलसिला भी शुरू किया है। सोनाली गुप्ता एक स्पीकर-उद्यमी भी हैं, जो अपने दर्शकों को सशक्त बनाने और स्वस्थ शरीर की सकारात्मकता को बढ़ावा देने के लिए समग्र आत्म-संबंधों के निर्माण में योगदान देने में विश्वास करती हैं।

आज देश मे हमें ऐसे महिलाओं की सख्त ज़रूरत है।

Tags:
Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -