यहाँ बनेगा अरुण जेटली के नाम पर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स
यहाँ बनेगा अरुण जेटली के नाम पर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स
Share:

देश के राज्य जम्मू-कश्मीर में भारत-पाकिस्तान इंटरनेशनल सीमा से सटेे हीरानगर में पूर्व सेंट्रल मिनिस्टर अरुण जेटली के नाम पर आधुनिक व्यवस्थाओं से लैस स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का ऑनलाइन शिलान्यास केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ। जितेंद्र सिंह ने किया। 60 करोड़ की लागत से बनने वाले इस खेल कॉम्प्लेक्स के लिए अधिग्रहीत 254 कनाल भूमि पर कार्य आरम्भ करवाया गया है। इसके पश्चात् में इसे 140 कनाल तथा भूमि पर विस्तार दिया जाएगा।

वही डॉ। जितेंद्र सिंह ने कहा कि इस प्रोजेक्ट को आरम्भ करवाने में अरुण जेटली का काफी बड़ा योगदान रहा। यही वजह है कि इसका नाम अरुण जेटली मेमोरियल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स रखा है। हीरानगर के दामाद होने के नाते अरुण जेटली का यहां के व्यक्तियों से खास अटेचमेंट था। जम्मू कश्मीर के अंतिम दौरे के दौरान यहां के कुछ व्यक्तियों ने उनसे स्टेडियम की डिमांड की थी। वही इसका नाम लोगों की भावनाओं को देखते हुए रखा गया है।

वही दूसरी तरफ 6 वर्ष बाद आज रात यूएस ओपन को उसका नया चैंपियन मिल जाएगा। जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव और ऑस्ट्रिया के डॉमिनिक थीम दोनों पहली ही बार यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचे हैं। 23 साल के एलेक्जेंडर ज्वेरेव करिअर में पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम के फाइनल में पहुंचे हैं तो 27 साल के थीम यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचने वाले ऑस्ट्रिया के पहले खिलाड़ी हैं। इसी के साथ काफी लम्बा इंतजार आज ख़त्म होगा।

छह साल का इंतजार आज होगा खत्म, मिलेगा नया ग्रैंडस्लैम चैंपियन

26 वर्ष में फाइनल जीतने वाली प्रथम खिलाड़ी बनीं ओसाका

स्पॉट फिक्सिंग का बैन ख़त्म, 7 साल बाद क्रिकेट में वापसी करेगा ये भारतीय पेसर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -