छह साल का इंतजार आज होगा खत्म, मिलेगा नया ग्रैंडस्लैम चैंपियन
छह साल का इंतजार आज होगा खत्म, मिलेगा नया ग्रैंडस्लैम चैंपियन
Share:

आज रात 6 वर्ष पश्चात् यूएस ओपन को उसका न्यू चैंपियन प्राप्त हो जाएगा। जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव तथा ऑस्ट्रिया के डॉमिनिक थीम दोनों प्रथम ही बार यूएस ओपन के अंतिम में पहुंचे हैं। 23 वर्ष के एलेक्जेंडर ज्वेरेव करिअर में प्रथम बार किसी ग्रैंडस्लैम के फाइनल में पहुंचे हैं, तो 27 वर्ष के थीम यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचने वाले ऑस्ट्रिया के प्रथम प्लेयर हैं।

वही सोलह वर्ष में प्रथम बार ऐसा हुआ जब ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में बिग थ्री (फेडरर, नडाल और जोकोविच) सम्मिलित नहीं थे। राफेल नडाल ने COVID-19 महामारी के दौर में भाग नहीं लिया। फेडरर घुटने के दो ऑपरेशन के पश्चात् आराम पर हैं जबकि जोकोविच को प्री क्वार्टर में अनजाने में लाइन जज को गेंद मारने की वजह से बाहर कर दिया गया, इससे पूर्व 2014 यूएस ओपन में क्रोएशिया के मारिन सिलिच ने पुरस्कार जीता था। स्विट्जरलैंड के स्टेन वावरिंका के 2016 यूएस ओपन पुरस्कार के पश्चात् बीते चार वर्ष में प्रथम बार होगा, जब बिग थ्री के अतिरिक्त कोई अन्य प्लेयर ग्रैंडस्लैम जीतेगा।

जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव नौ वर्ष में प्रथम प्लेयर हैं जिन्होंने यूएस ओपन के सेमीफाइनल में दो सेट से पिछड़ने के पश्चात् जीत दर्ज की, इससे पूर्व जोकोविच ने 2011 में रोजर फेडरर के विरुद्ध ऐसा किया था। तेइस वर्ष के ज्वेरेव दस वर्ष में इस ग्रैंडस्लैम के फाइनल में पहंचने वाले सबसे युवा प्लेयर हैं। इससे पूर्व 2010 में जोकोविच 23 वर्ष की उम्र में फाइनल में पहुंचे थे। ज्वेरेव इस वर्ष जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे थे, जहां थीम के हाथों उन्हें चार सेटों के प्रतिस्पर्धा में पराजय का सामना करना पड़ा था। वही अब सभी को आज रात का इंतजार है।

स्पॉट फिक्सिंग का बैन ख़त्म, 7 साल बाद क्रिकेट में वापसी करेगा ये भारतीय पेसर

अख्तर का बड़ा बयान, कहा- BCCI ने इस बिगड़ैल क्रिकेटर को बनाया ब्रांड

मैच खेलने से पहले श्रीलंका के खिलाड़ियों को रहना होगा क्वारंटाइन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -