राष्ट्रीय महिला हॉकी शिविर हुआ शुरू, 33 खिलाड़ियों को मिलेगा प्रशिक्षण
राष्ट्रीय महिला हॉकी शिविर हुआ शुरू, 33 खिलाड़ियों को मिलेगा प्रशिक्षण
Share:

नई दिल्ली: भारत में जिस प्रकार क्रिकेट का जुनून है ठीक उसी प्रकार हॉकी का भी जुनून लोगों के सिर पर चढ़ा हुआ है। जानकारी के अनुसार बता दें कि हॉकी में भारतीय खिलाड़ियों का दबदवा आज भी बरकरार है। देश की दोनों ही टीमें पुरूष और महिला ने अब तक के खेल में शानदार प्रदर्शन किया है। बता दें कि हाल में हॉकी इंडिया ने बंगलुरू में सोमवार से शुरू हो रहे महिला राष्ट्रीय शिविर के लिए 33 खिलाड़ियों के कोर ग्रुप की घोषणा कर दी है। 

महिला विश्व कप: आज पाकिस्तान को टक्कर देने मैदान में उतरेगी भारतीय टीम

यहां बता दें कि भारत में महिला खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। वहीं कोच मराइन सोअर्ड की देखरेख में यह शिविर 30 नवंबर तक चलेगा। इसके अलावा कोच मारिन ने कहा कि उन्होने शिविर में कुछ युवा खिलाड़ियों को ग्रुप में शामिल किया है। जिन्होने घरेलू टूर्नामेंटों में शानदार प्रदर्शन किया है। यहां बता दें कि इसी तरह के शिविरों में खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखा जाता है। जिसके बाद उन्हेंं मुख्य टीम के लिए चयनित किया जाता है। 

विश्व कप में हिस्सा लेगी ये महिला मुक्केबाज़, माँ से छिपकर करती थी मुक्केबाज़ी

गौरतलब है कि भारत में क्रिकेट को ज्यादा प्राथमिकता दी जाती है। लेकिन वर्तमान समय में हॉकी को भी लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा ​रहा है। इसके अलावा हाल में हुए कुछ टूर्नामेंटों में भी भारतीय ​हॉकी खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करके विरोधी टीमों को परास्त किया है। वहीं शिविर में कोर समूह इस प्रकार है: 


गोलकीपर: सविता, रजनी एतिमारपू और सोना मिंज।


डिफेंडर: दीप ग्रेस एक्का, सुनीता लाकड़ा, सुशीला चानू, गुरजीत कौर, रश्मिता मिंज, सुमन देवी थोडम, महिमा चौधरी, निशा और सलीमा टेटे।


मिडफील्डर: निक्की प्रधान, मोनिका, लिलिमा मिंज, नमिता टोप्पो, नेहा गोयल, उदिता, ज्योति, अनुजा सिंह, श्यामा तिडगाम, सोनिका और करिश्मा यादव।


फॉरवर्ड: रानी, लालरेसियामी, नवनीत कौर, नवजोत कौर, रजविंदर कौर, वंदना कटारिया, अनुपा बारला, प्रियंका वानखेड़े, रीना खोखर और लीलावती मलामदा। 


खबरें और भी 

रोनाल्डो के रियल मैड्रिड छोड़ने पर केदार जाधव हुए दुखी

अनिरुद्ध चौधरी करेंगे राहुल जौहरी मामले में जांच पैनल की मदद

टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी रोहित शर्मा को मिली खुशखबरी, परिवार में आएगा नया मेहमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -