पुरानी चम्मच ने चमकाई शख्स की किस्मत, 90 पैसे में खरीदी चम्मच 2 लाख रूपये में बेची
पुरानी चम्मच ने चमकाई शख्स की किस्मत, 90 पैसे में खरीदी चम्मच 2 लाख रूपये में बेची
Share:

आपकी किस्मत कब चमक जाए इसका अनुमान लगाना बहुत मुश्किल है वही पुरानी चम्मच से एक व्यक्ति की ऐसी किस्मत चमकी जिसे जानकर आप भी बोल उठेंगे कि किस्मत हो तो ऐसी। दरअसल लंदन में एक व्यक्ति ने केवल 90 पैसे में एक पुरानी टूटी हुई तथा खराब चम्मच खरीदी। वही जिस शख्स ने गली से वो चम्मच क्रय की थी, उसे महसूस हो रहा था कि यह एक दुर्लभ मध्यकालीन चम्मच हो सकती है जो उसकी किस्मत बदल सकती है। 

वही उस शख्स ने जब उसकी तहकीकात की तो पता चला कि चम्मच 13 वीं शताब्दी के आखिर में चांदी से बनाई गई थी। फिर उस शख्स को जैसे ही ये खबर हुई उसने समरसेट के लॉरेंस नीलामीकर्ताओं से कांटेक्ट किया तथा नीलामी के लिए चम्मच को रजिस्टर्ड कर दिया। चम्मच को ऑनलाइन नीलामी के लिए रजिस्टर्ड किए जाने के पश्चात् बोली पूरे वक़्त बढ़ती रही। कुछ वक़्त तक बोली जारी रहने के पश्चात् आखिरी में चम्मच 1,97,000 रुपये में बेची गई।

इसके साथ ही कर तथा अन्य औपचारिकताओं के साथ चम्मच का दाम 2 लाख रुपये के पार चला गया। उस शख्स को ऑनलाइन नीलामी के जरिए उस चम्मच के लिए 2 लाख रुपये प्राप्त हुए जिसने जाहिर रूप से उसे खुश कर दिया। वही इसे बेचने वाले व्यक्ति ने नीलामी के पश्चात् लिखा, वह अपनी बेटी के साथ ऑनलाइन नीलामी देख रहा था तथा उसे भरोसा नहीं हो रहा था। नीलामीकर्ताओं ने बताया, अब वह व्यक्ति इंग्लैंड के पूर्वी भाग में वेकेशन मनाने पर इस रुपयों को खर्च करने की प्लानिंग कर रहा है।

गुजरात सीएम विजय रुपाणी के जन्मदिन पर बंद रहे कत्लखाने, वड़ोदरा में बढ़ा विवाद

हिंदू युवक ने बकरी के साथ लिए 7 फेरे, तलाश में जुटी पुलिस

फ्लाइट कैंसिल होने से दुखी थी महिला, फिर अचानक हुआ कुछ ऐसा की बन गई करोड़पति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -