कोर्ट ने एनएसई को-लोकेशन मामले में आनंद सुब्रमण्यन की जमानत याचिका पर आदेश को सुरक्षित रखा
कोर्ट ने एनएसई को-लोकेशन मामले में आनंद सुब्रमण्यन की जमानत याचिका पर आदेश को सुरक्षित रखा
Share:

एनएसई के मौजूदा सह-स्थान मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक विशेष अदालत ने पूर्व समूह परिचालन अधिकारी और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) की पूर्व प्रबंध निदेशक चित्रा रामकृष्ण की सलाहकार आनंद सुब्रमण्यन की जमानत याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है।

सुब्रमण्यन को पहले 12 दिनों की पुलिस हिरासत के बाद 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था।  सुब्रमण्यन ने एनएसई के पूर्व सीईओ रामकृष्ण के साथ मिलकर काम किया था। सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा अग्रिम जमानत देने से इनकार करने के बाद रविवार को सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। अधिकारियों के अनुसार, उसे दिल्ली में गिरफ्तार किया गया था और सीबीआई मुख्यालय में बंद होने से पहले उसे मेडिकल जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया था।

सेबी को मिली शिकायतों के मुताबिक वित्त क्षेत्र में कोई पूर्व अनुभव नहीं होने के बावजूद सुब्रमण्यन को इतने वरिष्ठ स्तर पर काम पर रखा गया था। उन्हें एनएसई के अधिकांश वरिष्ठों की तुलना में काफी अधिक भुगतान किया गया था।

यह गिरफ्तारी को-लोकेशन घोटाले के संबंध में की गई थी, जिसके लिए देश के सबसे बड़े स्टॉक एक्सचेंज में अनियमितताओं के बारे में नए खुलासे के बीच मई 2018 में एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

सीबीआई मार्केट एक्सचेंज कंप्यूटर सर्वर से शेयर ब्रोकरों को सूचना के कथित अनुचित प्रसार की जांच कर रही है।

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -