अब ब्रिटेन में पान थूकने पर लगेगा इतना भारी जुर्माना

Apr 13 2019 12:29 PM
अब ब्रिटेन में पान थूकने पर लगेगा इतना भारी जुर्माना

लंदन : यदि आप भारत में रहते हैं तो सड़कों पर पान की पीक थूकते हुए आपको कई लोग स्वाभाविक तौर पर दिख जाएंगे। विदेशों में भी आपको भारतीय समुदाय के लोग पान खाते हुए दिख जाएंगे। मगर विदेश में कहीं पर भी पान की पीक थूकने की इजाजत नहीं है। इसी को लेकर ब्रिटेन में एक चेतावनी भी जारी की गई है.

सजा के डर से हाई कोर्ट भागा माल्या, कहा - मुझे भारत को मत सौंपो..

पुलिस ने दी ऐसी चेतावनी 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इसी बीच ब्रिटेन के लिसेस्टर में रहने वाले भारतीयों के लिए पुलिस ने चेतावनी जारी की है। दरअसल, यहां पान की पीक थूकने पर भारतीयों को 150 पाउंड यानी 13,581 रुपये का भुगतान करना पड़ेगा। इसके लिए शहर की पुलिस और लीसेस्टर सिटी काउंसिल ने बकायदा साइनबोर्ड लगाए हैं। जो इंटरनेट पर काफी वायरल हो रहा है।

अब दूध के लिए तरस रहा पाकिस्तान, महंगाई ने निकाली आवाम की जान

कुछ ऐसी है चेतावनी 

इसी के साथ शहर में लगे साइन बोर्ड को अंग्रेजी और गुजराती भाषा में लिखा गया है। जिसमें शहर में रहने वाले गुजरातियों को सख्त चेतावनी दी गई है। वायरल साइन बोर्ड में लिखा है, 'सड़क पर पान थूकना अस्वच्छ और असामाजिक है।' इसके बाद लाल रंग में बड़े-बड़े अक्षरों में सभी नागरिकों खासतौर से गुजरातियों को चेतावनी दी गई है कि ऐसा करने पर उन्हें 150 पाउंड का जुर्माना देना पड़ सकता है। कुछ साल पहले भी लंदन काउंसिल ने भारतीय मूल के नागरिक जिन्हें सड़कों पर थूकने की आदत है उनपर 80 पाउंड यानी 7,238 रुपये का जुर्माना लगाया था। 

पीएम मोदी को समूचे विश्व का सलाम, यूएई के बाद अब रूस देगा सर्वोच्च सम्मान

अमेरिका की चीन-पाक को दो टूक, कहा - ASAT भारत का हक़

आखिर इमरान ने क्यों किया पीएम मोदी का समर्थन ? ये है इसके पीछे का गणित