सजा के डर से हाई कोर्ट भागा माल्या, कहा - मुझे भारत को मत सौंपो..

Apr 12 2019 08:17 PM
सजा के डर से हाई कोर्ट भागा माल्या, कहा - मुझे भारत को मत सौंपो..

लंदन: बैंकों के 9 हजार करोड़ रुपये हजम कर फरार हुआ शराब कारोबारी विजय माल्या अपने प्रत्यर्पण के खिलाफ अपील करने को लेकर फिर एक बार आवेदन किया है. माल्या ने ये आवेदन ब्रिटेन के हाई कोर्ट में किया है. विजय माल्या का यह भारत को उसके प्रत्यर्पण के खिलाफ एक और प्रयास होगा.

उल्लेखनीय है कि माल्या के आग्रह के लिए अनुमति याचिका का प्रयास इससे पहले शुक्रवार को नाकाम हो चुका है. इसके बाद विजय माल्या के पास दोबारा अर्जी लगाने के लिए पांच दिन का वक़्त था. अदालत के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया है कि एक रीन्यूअल फॉर्म प्राप्त हुआ है और इसे आगामी वक़्त में सूचीबद्ध कर दिया जाएगा. ब्रिटेन के गृह मंत्री साजिद जाविद ने माल्या के प्रत्यर्पण के अदालत के आदेश पर फरवरी में साइन कर दी थी.

इससे पहले लंदन के एक अदालत ने विजय माल्या के भारत प्रत्यर्पित होने के खिलाफ दाखिल याचिका को ठुकरा दिया था. माल्या ने अदालत में अपील की थी कि उसे भारत के हवाले न किया जाए. विजय माल्या ने ब्रिटेन के गृह सचिव साजिद जाविद के उस फैसले के खिलाफ याचिका दाखिल की थी जिसमें उन्होंने माल्या को भारत प्रत्यर्पित करने की इजाजत दे दी थी.

खबरें और भी:-

पीएम मोदी को समूचे विश्व का सलाम, यूएई के बाद अब रूस देगा सर्वोच्च सम्मान

अमेरिका की चीन-पाक को दो टूक, कहा - ASAT भारत का हक़

यूनाइटेड किंगडम और यूरोपियन यूनियन के बीच बनी ब्रेग्जिट की तारीख बढ़ाने पर सहमति