जब फ्लाइट की लैंडिंग के समय अचानक बजने लगा राष्ट्रगान
जब फ्लाइट की लैंडिंग के समय अचानक बजने लगा राष्ट्रगान
Share:

नई दिल्ली : 18 अप्रैल को तिरुपति से हैदराबाद जाने वाली स्पाइसजेट उड़ान के यात्री उस समय सकते में आ गए जब फ्लाईट की लैंडिंग के समय अचानक राष्ट्र गान बजने लगा. चूँकि लैंडिंग के समय यत्रियों को सीट बेल्ट बांधे रखने की हिदायत रहती है. इसलिए राष्ट्रगान के सम्मान में खड़ा भी नहीं हुआ जा सकता था. हालाँकि थोड़ी देर बाद राष्ट्र गान बंद हो गया था. इस मामले की शिकायत एक यात्री ने एयरलाइंस को दर्ज कराई. घटना के लिए एयरलाइंस ने खेद प्रकट किया.

दरअसल यह घटना 18 अप्रैल की है. तिरुपति से हैदराबाद जाने वाली स्पाइसजेट उड़ान एसजी 1044 बोर्ड पर केबिन क्रू द्वारा राष्ट्रगान बजाया गया. फ्लाइट में सफर कर रहे यात्री पुनीत तिवारी ने बताया कि हम उस वक्त हैरान रह गए जब लैंडिंग से पहले राष्ट्रगान बजने लगा और यात्रियों को सीट बेल्ट पहने रखने के लिए पायलट के निर्देशों का पालन करने के लिए मजबूर किया गया. कथित तौर पर क्रैबिन क्रू के एक सदस्य ने राष्ट्रगान को बीच में ही बंद कर दिया. उन्होंने इस पूरी घटना का वीडियो भी बनाया. यात्री ने इस बारे में एयरलाइंस से शिकायत दर्ज कराई, लेकिन यात्री को लगा कि इसे गंभीरता से नहीं लिया गया.

जबकि दूसरी ओर स्पाइसजेट की प्रवक्ता की ओर से स्पष्ट किया गया कि फ्लाइट में सवार एक क्रू ने प्ले सूची में से एक गलत नंबर चयन कर लिया , इस कारण राष्ट्रगान बजना शुरू हो गया. जैसे ही इस बात की जानकारी हुई राष्ट्रगान को बंद कर दिया गया. स्पाइसजेट ने यात्रियों को हुई परेशानियों के लिए खेद भी व्यक्त किया.

यह भी देखें

विमान से यात्री को घसीटने वाले एयरलाइंस का बाजार मूल्य 16 अरब गिरा

एयर इण्डिया ने वरिष्ठ नागरिकों की आयु सीमा तीन साल घटाई, 60 साल वाले ले सकेंगे लाभ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -