होली पर इन राशि के जातकों के लिए बन रहा खास योग, जानिए क्या है आपका भाग्य
होली पर इन राशि के जातकों के लिए बन रहा खास योग, जानिए क्या है आपका भाग्य
Share:

होली का त्योहार फाल्गुन मास की पूर्णिमा तिथि को सेलिब्रेट किया जाता है. इस वर्ष होलिका दहन 7 मार्च को होने वाला है. जबकि रंगों वाली होली 8 मार्च को खेली जाने वाली है. ज्योतिषियों की मानें तो इस वर्ष होली का त्योहार अधिक खास रहने वाला है. दरअसल, होली के अवसर पर शनि 30 वर्ष के उपरांत स्वराशि कुंभ और 12 वर्ष बाद देव गुरु बृहस्पति स्वराशि मीन में विराजमान होने वाले है.  जिसके साथ साथ, कुंभ राशि में त्रिग्रही योग बना रहने वाला है. कुंभ राशि में शनि, सूर्य और बुध त्रिग्रही योग का निर्माण कर रहे हैं. होली पर ग्रहों की ऐसी स्थिति पूरे 30 वर्ष के उपरांत बन रही है. आइए जानते हैं कि ये दुर्लभ संयोग किन राशियों की किस्मत चमकाने वाला है.

वृष राशि- होली के अवसर पर बन रहे ये शुभ योग वृषभ राशि के जातकों को धन लाभ दे पाए. नौकरीपेशा लोगों के लिए वक़्त अनुकूल है. नौकरी में अवसर के योग बनते नजर आ रहे है.  कारोबार से जुड़े लोगों को भी मुनाफा होगा. जो लोग बहुत वक़्त से निवेश करने के बारे में सोच रहे थे, उनके लिए भी वक़्त अनुकूल है. पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि की संभावना बनी रहने वाली है. मान सम्मान में वृद्धि हो जाएगी.

मिथुन राशि- मिथुन राशि के जातकों का भाग्योदय होने वाला है. आप जिस भी काम में हाथ डालने वाले है, निश्चित ही सफल होने वाले है. सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे छात्रों को खुशखबरी भी मिलने वाली है. विदेश में रहने या नौकरी करने का सपना भी सच हो सकता है. जो लोग बिजनेस करते हैं, वे अपने कार्य क्षेत्र का विस्तार भी कर सकते है. आर्थिक मोर्चे पर लाभ की प्रबल संभावनाएं हैं. इस समय में आपका मन पूजा पाठ में लगने वाले है. ईश्वर के प्रति आपकी आस्था बढ़ेगी. दान-पुण्य के कार्य करने से अधिक लाभ भी मिलने वाला है.

वृश्चिक राशि- शनि, सूर्य और बुध का त्रिग्रही योग आपको वाहन और भवन का सुख भी प्रदान कर रहा है. इस बीच आप कोई नया वाहन खरीद सकते हैं. जो लोग अपने आशियाने का ख्वाब लंबे वक़्त से देखते चले आ रहे है, उनकी इससे जुड़े बिजनेस करने वालों को भी धन का अच्छा लाभ हो सकता है. जो लोग लंबे वक़्त से आर्थिक तंगी को झेल रहे है, उनकी परेशानियां भी बहुत जल्द खत्म होने वाली है. करियर-कारोबार में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे.

कुंभ राशि- सूर्य, शनि और बुध आपकी राशि में ही त्रिग्रही योग का निर्माण करने जा रहे है. यह दुर्लभ योग आपकी राशि के लिए भी शुभ कहा जा रहा है. ज्योतिषविदों का बोलना है कि कुंभ राशि के जातकों को धन लाभ के अवसर प्राप्त हो सकते है. शिक्षा के इलाकों में जातकों को बहुत ही उत्तम परिणाम प्राप्त होंगे. करियर-कारोबार में धीरे-धीरे सुधार आता जाएगा. घर-परिवार के सदस्यों का स्वास्थ्य भी अच्छा होने वाला है.

आज इन राशि के जातकों के लिए बन रहे है खास योग, यहाँ जानिए आज का राशिफल

कुछ ऐसे बीतने वाला है इन राशि के जातकों का दिन, जानिए आपका राशिफल

आज अपनी मधुर वाणी से सभी का दिल जीत सकते है इस राशि के जातक, यहाँ जानिए आपका राशिफल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -