विधानसभा में हंगामे के बाद स्पीकर ने उठाया कदम, BJP के चार विधायकों को किया निलंबित
विधानसभा में हंगामे के बाद स्पीकर ने उठाया कदम, BJP के चार विधायकों को किया निलंबित
Share:

रांची: झारखंड विधानसभा में विपक्षी दल बीजेपी द्वारा भ्रष्टाचार पर बहस की मांग के बीच, स्पीकर रवींद्र नाथ महतो ने मानसून सत्र के ख़त्म होने से एक दिन पहले 4 विधायकों को 4 अगस्त तक के लिए सस्पेंड कर दिया। MLA भानु प्रताप शाही, धुलु महतो, जयप्रकाश भाई पटेल तथा रणधीर सिंह को अभद्र बर्ताव के लिए सदन से बर्खास्त कर दिया गया। प्रातः 11 बजे जैसे ही कार्यवाही आरम्भ हुई, बीजेपी के MLA विभिन्न आरोपों एवं भ्रष्टाचार पर बहस को लेकर सीएम हेमंत सोरेन के इस्तीफे की मांग करते हुए वेल में आ गए।

वही सदन को सामान्य तौर पर चलने देने के लिए महतो द्वारा बार-बार अपील करने के बाद भी हंगामा जारी रहा, जिससे उन्हें विधायकों को बर्खास्त करने के लिए प्रेरित किया गया। हंगामे के बीच उन्होंने सदन की कार्यवाही दोपहर 12.30 बजे तक के लिए स्थगित भी कर दी।

वही एक दूसरे मामले में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने बीजेपी पर झारखंड सरकार को अस्थिर करने का इल्जाम लगाने वाले कांग्रेस नेताओं पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के 3 विधायकों से बड़ी मात्रा में नकदी जब्त की गई है, पार्टी जवाब देने की जगह अपनी छवि बचाने के लिए बीजेपी पर इल्जाम लगा रही है। बंगाल में 3 विधायकों से नकदी बरामद होने के पश्चात् झारखंड के बेरमो से कांग्रेस MLA कुमार जयमंगल ने रविवार को आरोप लगाया था कि बीजेपी प्रदेश सरकार को अस्थिर करने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार को अस्थिर करने में असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा का महत्वपूर्ण किरदार है। इस पर मुंडा ने कहा कि इस प्रकार की घटनाओं से कांग्रेस का पर्दाफाश हो रहा है।

शुभेंदु अधिकारी ने अमित शाह को सौंपी TMC के 100 भ्रष्ट नेताओं की लिस्ट, अब बंगाल में होगा 'खेला' ?

'बाबा साहेब अंबेडकर SC नहीं, बल्कि ब्राह्मण थे..' सुब्रमण्यम स्वामी का दावा, कारण भी बताया

ED के छापे के बाद केंद्र सरकार पर बरसे राहुल गांधी, बोले - न हम डरेंगे और ना इन्हें डराने देंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -