स्पेन के जंगल में लगी भीषण आग, सरकार ने लोगों को चेताया
स्पेन के जंगल में लगी भीषण आग, सरकार ने लोगों को चेताया
Share:

मैड्रिड: मैड्रिड के उत्तर-पश्चिम में ज़मोरा प्रांत में बिजली गिरने से जंगल में आग लग गयी है ।

सिएरा डे ला कुलेब्रा नेचर रिजर्व में 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक तापमान और 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली आंधी ने आग को बढ़ाने का काम किया। 120.88 किलोमीटर की परिधि के साथ अब तक 30,800 हेक्टेयर जंगल और झाड़ियाँ तबाह हो चुकी हैं।

सिन्हुआ के अनुसार, पिछली सबसे खराब आग 2004 में दक्षिण-पश्चिम स्पेन के ह्यूएलवा क्षेत्र में लगी थी, जिसने 29,687 हेक्टेयर को नुकसान पहुंचाया था, और 2012 में पूर्वी स्पेन के कोर्टेस डी पलास में एक और आग लगी थी, जिसने 28,879 हेक्टेयर को प्रभावित किया था।

रिजर्व पर्यावरणीय रूप से महत्वपूर्ण है क्योंकि यह इबेरियन प्रायद्वीप पर भेड़ियों के साथ-साथ महत्वपूर्ण लाल और रो हिरण आबादी का घर है। रविवार को कूलर के मौसम ने आग बुझाने में सक्षम अग्निशामकों के लिए परिस्थितियों को आसान बना दिया। स्पैनिश मिलिट्री इमरजेंसी यूनिट के कर्मियों द्वारा सहायता प्राप्त सैकड़ों फायरमैन वर्तमान में इस क्षेत्र में आग बुझाने और आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं।

अन्य समाचारों में, स्थानीय प्राधिकरण के बयान के अनुसार, उत्तरी स्पेन के नवरे क्षेत्र में 13 समुदायों को "दशकों में सबसे भीषण आग" के कारण खाली करने के लिए मजबूर किया गया है।

तालिबान ने विदेश में रह रहे अफ़ग़ानिस्तान शरणाथियों को दिया यह आश्वासन

इस देश की एयरलाइन कंपनी पूर्ण रूप से जैव ईंधन का करेगी इस्तेमाल

फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रॉन दे सकते है इस्तीफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -