स्पेन में COVID के मामले लगातार बढ़ रहे
स्पेन में COVID के मामले लगातार बढ़ रहे
Share:

 

स्पेन: स्पेन में COVID के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, स्पेन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने अनुमान लगाया है कि क्रिसमस की छुट्टी के सप्ताहांत के बाद चार दिनों में संक्रमण दर बढ़कर 1,206.21 प्रति 100,000 लोगों पर पहुंच गई है। यह पिछले चार दिनों में 214,619 नई बीमारियों का पता लगाने के बाद आया है, जो स्पेन में प्रकोप शुरू होने के बाद से सबसे अधिक 14-दिन की घटना है।

COVID-19 ने स्पेन में 5,932,626 लोगों को संक्रमित किया है, जिसके परिणामस्वरूप 89,139 लोगों की मौत हुई है। सोमवार को 120 नई COVID मौतें हुईं।

यह घोषणा स्पेन में वैक्सीन अभियान की शुरुआत की एक साल की सालगिरह पर आती है, जो 27 दिसंबर, 2020 को शुरू हुई थी। COVID मामलों से निपटने के लिए, स्पेनिश सरकार ने 24 दिसंबर को लोगों को बाहर फेसमास्क पहनने के लिए मजबूर करने वाला एक नियम बनाया।

स्पेनिश सरकार ने छह साल से अधिक उम्र के किसी भी व्यक्ति के लिए खेल में शामिल होने या पहाड़ों में या समुद्र तट पर परिवार के साथ समय बिताने के दौरान बाहर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है।

सरकार ने स्पेन के अधिकांश क्षेत्रों में रात के समय की सीमाएँ लगाई हैं, जैसे कि नाइट क्लबों या रेस्तरां में प्रवेश करने के लिए एक COVID परमिट या टीकाकरण प्रमाण पत्र की आवश्यकता होती है।

अफगान-ताजिकिस्तान सीमा पर स्थिति चिंता का विषय: व्लादिमीर पुतिन

किम जोंग-उन ने उत्तर कोरियाई सत्तारूढ़ पार्टी की बैठक बुलाई

जो बिडेन ने अमेरिकी रक्षा बजट विधेयक पर हस्ताक्षर किए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -