जो बिडेन ने अमेरिकी रक्षा बजट विधेयक पर हस्ताक्षर किए
जो बिडेन ने अमेरिकी रक्षा बजट विधेयक पर हस्ताक्षर किए
Share:

 

वाशिंगटन, डीसी - अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने कानून में एक रक्षा बजट विधेयक पर हस्ताक्षर किए हैं जो उनके प्रशासन को अमेरिकी सेना कोरिया (यूएसएफके) के वर्तमान सैन्य स्तर को बनाए रखने का निर्देश देता है।

सोमवार को, राष्ट्रीय रक्षा प्राधिकरण अधिनियम को कथित तौर पर कानून में हस्ताक्षरित किया गया था। इस महीने की शुरुआत में हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स ने भी इस बिल को पास किया था। बिडेन के अनुसार, "अधिनियम महत्वपूर्ण लाभ प्रदान करता है और सेवा सैनिकों और उनके परिवारों के लिए न्याय तक पहुंच में सुधार करता है, और इसमें हमारे देश की राष्ट्रीय रक्षा का समर्थन करने के लिए महत्वपूर्ण प्राधिकरण शामिल हैं।"

व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा, "राष्ट्रपति ने सोमवार, 27 दिसंबर, 2021 को कानून में 'वित्तीय वर्ष 2022 के लिए राष्ट्रीय रक्षा प्राधिकरण अधिनियम' 1605 पर हस्ताक्षर किए।" वित्तीय वर्ष 2022 के लिए, कानून रक्षा खर्च में $768 बिलियन का आवंटन करता है, जो पिछले वर्ष की तुलना में लगभग 5% अधिक है। यह अमेरिकी इतिहास का सबसे बड़ा योग भी है।

नव हस्ताक्षरित कानून अमेरिकी सरकार से भारत-प्रशांत क्षेत्र के देशों, विशेष रूप से दक्षिण कोरिया के साथ अमेरिकी गठबंधन बनाने का आग्रह करता है, ताकि बढ़ती प्रतिस्पर्धा की स्थिति में चीन पर देश के "तुलनात्मक लाभ" को बढ़ावा दिया जा सके। इसके लिए, यह अमेरिकी सरकार से दक्षिण कोरिया में "अमेरिकी सशस्त्र बलों के लगभग 28,500 सैनिकों" को जमीन पर रखने का आह्वान करता है।

दक्षिण कोरिया, अमेरिका, जापान ने त्रिपक्षीय रक्षा मंत्रिस्तरीय वार्ता पर विचार किया

इराक की शीर्ष अदालत ने चुनाव परिणामों की पुष्टि की, धोखाधड़ी के दावों को भी खारिज किया

यूनिसेफ ने अफगानिस्तान में महिलाओं और बच्चों के लिए स्वास्थ्य टीमों की तैनाती की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -