उत्तर प्रदेश: राम मंदिर भूमि पूजन के सपोर्ट में सपा सांसद डॉ एसटी हसन
उत्तर प्रदेश: राम मंदिर भूमि पूजन के सपोर्ट में सपा सांसद डॉ एसटी हसन
Share:

मुरादाबाद: कोरोना वायरस को लेकर देश का प्रत्येक क्षेत्र बेहद प्रभावित है. वही इस बीच COVID-19 को लेकर जारी सामाजिक दुरी के नियमों के बीच समाजवादी पार्टी के सांसद डॉ एसटी हसन ने अपने एक बयान में कहा कि वो संभल से सपा सांसद डॉ शफीकुर्रहमान बर्क़ की बात का सपोर्ट करते हैं. आगे उन्होंने कहा कि डॉ बर्क ने ईद पर सामूहिक नमाज़ अदा करने की गवर्मेंट से मंजूरी देने की मांग की थी. सपा सांसद ने इसके साथ-साथ 5 अगस्त को होने वाले राम मंदिर के भूमि पूजन का भी सपोर्ट किया है.

आगे बताते हुए डॉ एसटी हसन ने कहा कि राम मंदिर का भूमिपूजन होने जा रहा है. वहां राम मंदिर का भूमि पूजन हो, इससे कोई दिक्कत नहीं है किन्तु COVID-19 में सामाजिक दुरी का खास ध्यान रखा जाए. हम यह जानते हैं कि हमारे देशवासी मजहबी देश के लोग हैं. हम धार्मिक लोग हैं और हमारे ऊपर जो भी परेशानियां और आफत आती हैं, वह हम अपने अल्लाह से, अपने ईश्वर से उसको दूर करने की विनती करते हैं. मंदिर, मस्जिद, गिरजा, गुरुद्वारे यह सब उन्हीं की जगह हैं. जहां पर यह सब दुआएं की जाती हैं. अच्छा है कि सभी लोग COVID-19 से निपटने के लिए अपने-अपने ढंग से दुआएं करें. साथ ही मंदिरों में भी दुआएं होनी चाहिए और मस्जिदों में भी नमाज पढ़कर दुआ होनी चाहिए. यह बहुत आवश्यक है.

एसटी हसन ने कहा कि सामाजिक दुरी का ध्यान रखते हुए, यदि हम अपने पैदा करने वाले यानी अपने पालनहार को याद करते हैं और उससे दुआ मांगते हैं. मैं यह मानता हूं इसमें कोई बुराई नहीं है. ईद की नमाज़ भी सामाजिक दुरी के साथ ही होनी चाहिए. सामाजिक दुरी हो और मास्क लगाकर ईद की नमाज हो, और गेट के ऊपर सैनेटाइज करने की पूरी व्यवस्था हो. थर्मल स्क्रीनिंग की जाए सबकी. तब कही जाकर हम अपने भगवन की दुआ भी कर पाएंगे, और इस महामारी से भी निजात पाएंगे. 

ईरान के यात्री विमान पर अमेरिका के जंगी जेट ने किया हमला

सारी तैयारियां करने के बाद भाजपा को रद्द करनी पड़ी सूरत रैली, हार्दिक पटेल बने वजह

राजस्थान में आधी रात तक चला सियासी ड्रामा, सत्र बुलाने पर अड़े सीएम गहलोत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -