दक्षिण कोरियाई कैबिनेट ने एकल लोगों को बच्चों को गोद लेने की अनुमति देने के लिए विधेयक पारित किए
दक्षिण कोरियाई कैबिनेट ने एकल लोगों को बच्चों को गोद लेने की अनुमति देने के लिए विधेयक पारित किए
Share:

दक्षिण कोरियाई कैबिनेट ने मंगलवार को प्रस्ताव पारित किए जो एकल वयस्कों को बच्चों को गोद लेने की अनुमति देंगे, क्योंकि एक व्यक्ति के परिवारों की संख्या में वृद्धि जारी है।

रिपोर्टों के अनुसार, न्याय मंत्रालय ने सिविल अधिनियम और परिवार मुकदमेबाजी अधिनियम में बदलाव किया, जो वर्तमान में अनिवार्य करता है कि केवल विवाहित जोड़े कानूनी रूप से गोद ले सकते हैं। एकल वयस्क नए नियमों के तहत गोद ले सकते हैं यदि वे 25 वर्ष या उससे अधिक उम्र के हैं और बच्चों के कल्याण को सुनिश्चित करने वाले कुछ मानदंडों को पूरा करते हैं। मंत्रालय ने कहा कि वह शुक्रवार को अनुमोदन के लिए नेशनल असेंबली में संशोधन का प्रस्ताव करेगा और इसमें भी सुधार होगा। संभावित दत्तक माता-पिता की योग्यता की समीक्षा।

एक बच्चे को उठाने के लिए उनकी क्षमता और शर्तों के अलावा, संशोधनों के लिए परिवार अदालत को गोद लेने के आवेदनों पर विचार करते समय पेरेंटिंग समय और गोद लेने के बाद के वातावरण पर विचार करने की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, एक अन्वेषक को उन परिवारों को भेजा जाएगा जो एक बच्चे को गोद लेने में रुचि रखते हैं ताकि यह आकलन किया जा सके कि क्या वे बच्चे को उठाने के लिए उपयुक्त वातावरण में हैं।

न्याय मंत्रालय ने कहा, "कानूनी प्रणाली में यह सुधार एकल-व्यक्ति के घरों के अनुपात में तेजी से वृद्धि और परिवार की धारणा में मौलिक बदलाव को दर्शाता है।  सांख्यिकी कोरिया के अनुसार, 2020 में एक व्यक्ति के परिवारों की संख्या बढ़कर 6.64 मिलियन हो गई, जो पिछले वर्ष 6.15 मिलियन थी।

विश्व बैंक ने 2022 में पूर्वी एशिया प्रशांत की वृद्धि दर 5 प्रतिशत बढ़ने का अनुमान लगाया

श्रीलंका को ‘खोखला’ कर गया परिवारवाद, हर शक्तिशाली पद पर राजपक्षे परिवार का राज, देंखे पूरी सूची

पाकिस्तान की चुनाव निकाय ने इमरान खान से कहा, 3 महीने में चुनाव संभव नहीं

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -