पाकिस्तान की चुनाव निकाय ने इमरान खान से कहा, 3 महीने में चुनाव संभव नहीं
पाकिस्तान की चुनाव निकाय ने इमरान खान से कहा, 3 महीने में चुनाव संभव नहीं
Share:

इस्लामाबाद: मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने कहा है कि वह कानूनी, संवैधानिक और लॉजिस्टिक चुनौतियों के कारण तीन महीने के भीतर आम चुनाव आयोजित करने में असमर्थ होगा।

पाकिस्तान के बीमार प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को तीन महीने के भीतर जल्दबाजी में चुनाव कराने की सिफारिश करके विपक्ष को चौंका दिया, जिसके कुछ ही मिनटों बाद नेशनल असेंबली के डिप्टी स्पीकर ने उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव छोड़ दिया। इसके बाद इमरान खान ने पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी को नेशनल असेंबली को भंग करने के लिए राजी किया, जिसमें कुल 342 सदस्य थे।

संसद के निचले सदन में बहुमत गंवा चुके प्रधानमंत्री खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को खारिज करने के उपाध्यक्ष के फैसले पर सुनवाई सोमवार को पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने टाल दी।

पाकिस्तान के डॉन मीडिया के अनुसार, चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि निर्वाचन क्षेत्रों के नए सिरे से परिसीमन के कारण आम चुनावों की तैयारी में छह महीने लगेंगे, विशेष रूप से खैबर पख्तूनख्वा में, जहां 26 वें संशोधन के तहत सीटों की संख्या में वृद्धि की गई थी, और जिला और निर्वाचन क्षेत्र-वार मतदाता सूची को अनुरूपता में लाया गया था।

"परिसीमन एक समय लेने वाला ऑपरेशन है," रिपोर्ट में अधिकारी के हवाले से कहा गया है। अधिकारी के अनुसार, 'कानून में सिर्फ आपत्तियों को आमंत्रित करने के लिए एक महीने का प्रावधान है.' अधिकारी के अनुसार बोलियां आमंत्रित करने और वित्तीय और तकनीकी कोटेशन की समीक्षा करने में समय लगेगा. उन्होंने अनुमान लगाया कि चुनाव सामग्री के मामले में लगभग 100,000 मतदान केंद्रों के लिए दो मिलियन स्टांप पैड की आवश्यकता होगी।

बिडेन के सुप्रीम कोर्ट के उम्मीदवार को फ्लोर डिबेट के लिए सीनेट भेजा गया

मुर्गे के चलते आपस में लड़ी देवरानी-जेठानी और फिर खाया जहर

WHO ने गंभीर वायु प्रदूषण को चेतावनी दी, हर कोई अब प्रदूषित हवा में सांस ले रहा है

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -