दक्षिण कोरिया नए अमेरिकी आर्थिक ढांचे पर टास्क फोर्स का गठन करेगा
दक्षिण कोरिया नए अमेरिकी आर्थिक ढांचे पर टास्क फोर्स का गठन करेगा
Share:

सियोल: सियोल के व्यापार मंत्रालय ने कहा कि अमेरिका ने इंडो-पैसिफिक इकोनॉमिक फ्रेमवर्क (आईपीईएफ) लॉन्च करने की तैयारी तेज कर दी है। दक्षिण कोरिया अमेरिका के नेतृत्व वाले आर्थिक ढांचे में अपनी भविष्य की भागीदारी से निपटने के लिए एक टास्क फोर्स का गठन करेगा।

चीन-अमेरिका प्रतिद्वंद्विता में वृद्धि के बीच, बिडेन प्रशासन ने डिजिटल व्यापार, आपूर्ति श्रृंखलाओं और अन्य महत्वपूर्ण बढ़ती व्यापार चिंताओं पर एशिया-प्रशांत भागीदारों के साथ घनिष्ठ सहयोग को बढ़ावा देने के लिए आईपीईएफ स्थापित करने का प्रयास किया है।

व्यापार, उद्योग और ऊर्जा मंत्रालय के अनुसार, सियोल प्रशासन सकारात्मक रूप से आईपीईएफ में सदस्यता की जांच कर रहा है और घरेलू उद्योगों और बड़ी अर्थव्यवस्था पर संभावित प्रभाव का आकलन करते हुए संबंधित देशों के साथ बातचीत की है।

वाशिंगटन और अन्य जगहों पर हाल की चर्चाओं के प्रकाश में, सियोल सरकार ने व्यापार मंत्रालय के तहत एक नया टास्क फोर्स स्थापित करने का फैसला किया है जो प्रस्तावित ढांचे के चार प्रमुख पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करेगा: निष्पक्ष और लचीला व्यापार, आपूर्ति श्रृंखला, स्वच्छ ऊर्जा और भ्रष्टाचार विरोधी। व्यापार संवर्धन समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए, व्यापार मंत्री येओ हान-कू ने कहा, "अब आपूर्ति श्रृंखला और डिजिटल के रूप में इस तरह के उभरते व्यापार डोमेन में क्षेत्रीय भागीदारों के बीच सहयोग बढ़ाने का आदर्श समय है। 

सरकारी आंकड़ों के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका और दक्षिण कोरिया, जापान, भारत और आसियान देशों सहित 15 एशिया-प्रशांत देशों में वैश्विक आबादी का 33%, दुनिया भर में सकल घरेलू उत्पाद का 41% और वैश्विक व्यापार मात्रा का 28% हिस्सा है।

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष ने अपनी अर्थव्यवस्था को स्थिर करने के श्रीलंका के प्रयासों की सराहना की

इस्लामाबाद सरकार में बदलाव, भारत-पाक संबंधों को सामान्य बनाने का मौका

काबुल के शिया इलाके में स्कूल में कई विस्फोटों में छह लोगों की मौत

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -