काबुल के शिया इलाके में स्कूल में कई विस्फोटों में छह लोगों की मौत
काबुल के शिया इलाके में स्कूल में कई विस्फोटों में छह लोगों की मौत
Share:

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी रेडियो फ्री यूरोप/रेडियो लिबर्टी (आरएफई/आरएल) के अधिकारियों के अनुसार, काबुल के शिया हजारा इलाके में मंगलवार को लड़कों के एक स्कूल में तीन विस्फोट हुए, जिसमें कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और 11 घायल हो गए।

काबुल पुलिस कमान के प्रवक्ता खालिद जादरान के अनुसार, विस्फोट अब्दुल रहीम शाहिद हाई स्कूल में हुए, जो राजधानी के पश्चिमी पड़ोस दश्त-ए-बारची में स्थित है।

पीड़ितों में बच्चे भी थे, हालांकि यह स्पष्ट नहीं था कि कितने लोग थे।  जर्मन समाचार एजेंसी डीपीए से बात करने वाले एक सुरक्षा अधिकारी के अनुसार, विस्फोट हैंड ग्रेनेड से किए गए थे। विस्फोटकों को किसी एक समूह से नहीं जोड़ा गया है।

आरएफई /आरएल के अनुसार, स्कूल राजधानी के पश्चिमी पड़ोस में है दश्त-ए-बारची, जो मुख्य रूप से हजारा समुदाय द्वारा आबाद है और पहले हिंसक इस्लामिक स्टेट संगठन द्वारा लक्षित किया गया था। बमों ने "हमारे शिया भाइयों के बीच चोटें पहुंचाईं," काबुल पुलिस के प्रवक्ता खालिद जादरान ने ट्विटर पर कहा। तालिबान के एक प्रवक्ता के अनुसार, जांचकर्ताओं का एक दल क्षेत्र में पहुंच गया है।

एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार, ये विस्फोट उस समय हुए जब छात्र अपने सुबह के सत्रों से बाहर जा रहे थे। मई 2021 में अफगानिस्तान की राजधानी के उसी क्षेत्र में एक स्कूल के पास हुए विस्फोटों में कम से कम 85 नागरिक, जिनमें से ज्यादातर स्कूली लड़कियां थीं, मारे गए थे और कई अन्य घायल हो गए थे।

ईशनिंदा के आरोप में श्रीलंकाई नागरिक को जिन्दा जलाने वाले 6 लोगों को सजा-ए-मौत, 9 को उम्रकैद

लगातार तीन बम धमाकों से दहल उठा शिया बहुल इलाके में स्थित स्कूल, चपेट में आए कई लोग

अमेरिका अब अंतरिक्ष के लिए एंटी-सैटेलाइट मिसाइल का परीक्षण नहीं करता है: कमला हैरिस

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -