कोरियाई नेता अगले सप्ताह भारत में
कोरियाई नेता अगले सप्ताह भारत में
Share:

नई दिल्ली : दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन अगले सप्ताह आठ जुलाई को भारत दौरे पर आ रहे हैं, राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मून आठ जुलाई से 11 जुलाई तक भारत की यात्रा पर रहेंगे. इस दौरान वे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे. यहाँ वह भारतीय शीर्ष नेतृत्व के साथ द्विपक्षीय, क्षेत्रीय एवं वैश्विक मुद्दों पर साझा हितों से जुड़े विषयों पर वार्ता करेंगे.

 

इस वार्ता में दोनों देशों के विशेष सामरिक संबंधों को और मजबूत बनाने पर जोर दिया जायेगा. दोनों देशों के बीच आर्थिक सहयोग पर चर्चा होने की उम्मीद जताई जा रही है. उल्लेखनीय है कि मून की यह पहली भारत यात्रा होगी.बता दें कि दक्षिण कोरिया ने 1973 में भारत के साथ औपचारिक संबंध स्थापित किए थे. यात्रा पर दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति के कार्यकारी कार्यालय ब्लू हाउस ने कहा कि भारत न केवल अर्थव्यवस्था के संदर्भ में बल्कि कोरियाई प्रायद्वीप पर शांति और समृद्धि के लिए सियोल का एक महत्वपूर्ण साथी है. 

 

ब्लू हाउस ने जांरी दी कि भारत की यात्रा के बाद मून सिंगापुर जाएंगे. 11 जुलाई से 13 जुलाई तक वे सिंगापुर दौरे पर होंगे. इस दौरान वे कोरियाई प्रायद्वीप पर स्थायी शांति के साथ-साथ क्षेत्र में एशियाई देशों के साथ सहयोग के लिए उनकी दृष्टि और नीतियों पर अपना बयान सांझा करेंगे.

फर्जी एनकाउंटर मामले में योगी सरकार को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

यौन दुर्व्यवहार के आरोपों पर कनाडा के प्रधानमंत्री का खुलासा

आज दोपहर की बड़ी ख़बरें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -