दक्षिणी इराक गृहयुद्ध : सुरक्षा बलों की गोलीबारी से मारे गए छह प्रदर्शनकारी

बसरा। लम्बे समय से आतंकवाद और गृहयुद्ध से जूझ रहे इराक की आंतरिक हालत दिनों दिन खराब ही होती जा रही है। एक तरफ जहाँ ISIS और अन्य आतंकी संगठन  बार बार इस  देश पर हमला करते रहते है तो वही दूसरी और यहाँ के नागरिक भी आपस में बुरी तरह भिड़ते रहते है। अभी हाल ही में यहाँ एक  रैली में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों की झड़प में छह प्रदर्शनकारी मारे जा चुके है तो वही दर्जनों लोग घायल भी हो चुके है। 

जम्मू कश्मीर: खानबल मुठभेड़ में हिज्बुल कमांडर सहित दो आतंकी ढेर

एक विदेशी समाचार एजेंसी के मुताबिक ये प्रदर्शनकारी इराक के दक्षिणी शहर बसरा में भारी अशांति के बीच सार्वजनिक सेवाओं की खराब स्थिति और  आर्थिक संकट के खिलाफ एक रैली आयोजित कर रहे थे। लेकिन इसी दौरान वह मौजूद सुरक्षा बलों से इनकी भिड़ंत हो गई। यह भिड़ंत इतनी भीषण हो गई कि  सुरक्षा बलों को गोलिया चलनी पड़ी। इस भिड़ंत में छह प्रदर्शनकारी मारे गये है और 20 से अधिक गंभीर रूप से घायल हो गये हैं। 

जम्मू कश्मीर: शोपियां में आतंकियों ने पुलिस को घेरा, 4 पुलिसकर्मी शहीद

बसरा प्रांत में सरकार की मानवाधिकार परिषद के प्रमुख मेहदी ने विदेशी मीडिआ को बताया कि सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारियों पर सीधे गोलीबारी कर दी थी। इस वजह से 6 प्रदर्शनकारियों की मौके पर ही मौत हो गई थी और कई अन्य घायल भी हो गए है। ​


ख़बरें और भी 

इराक में आत्मघाती धमाका, 11 की मौत 40 घायल

सरहद पार पहुंचा राम मंदिर मुद्दा, फतवा जारी

अफगानिस्तान में एक और आतंकी हमला, इस बार 3 स्कूलों को बनाया निशाना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -