जम्मू कश्मीर: खानबल मुठभेड़ में हिज्बुल कमांडर सहित दो आतंकी ढेर

Aug 29 2018 02:00 PM
जम्मू कश्मीर: खानबल मुठभेड़ में हिज्बुल कमांडर सहित दो आतंकी ढेर

श्रीनगर:  जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में आज आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों को मार गिराया है, अधिकारीयों ने बताया कि आतंकी हिज्बुल-मुजाहिदीन के लिए काम करते थे. मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों की पहचान हिज्बुल मुजाहिदीन के शीर्ष कमांडर अल्ताफ अहमद डार उर्फ़ अल्ताफ कचरू और उमर रशीद वानी के रूप में हुई है.

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर दोस्तों और रिश्तेदारों को भेजे ये हिंदी मैसेज

इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस, कश्मीर रेंज, एस पी पानी ने बताया कि आज खानबल में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई, सेना विशिष्ट जानकारी मिलने के बाद सर्च ऑपरेशन पर निकली थी, इसी बीच आतंकियों ने उनपर गोली बरसाना शुरू कर दी, भारतीय सेना ने भी आतंकियों का मुंहतोड़ जवाब दिया, जवाबी कार्यवाही में एक हिज्बुल कमांडर सहित दो आतंकी मारे गए हैं.

भीमा-कोरेगांव हिंसा: लेखक, वकील या नक्सली आखिर कौन हैं ये 5 लोग, जिनकी गिरफ़्तारी पर मचा है बवाल

उल्लेखनीय है कि अल्ताफ कचरू कश्मीर में आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन की वारदातों को अंजाम देने वाला सबसे पुराना कमांडर था, उस पर कई पुलिस कर्मियों की हत्या का भी आरोप था. आपको बता दें कि हाल के दिनों में सुरक्षा बलों और नागरिकों पर हमले की कई घटनाओं के साथ कश्मीर घाटी में आतंकवादी गतिविधियों में एक अप्रत्याशित वृद्धि हुई है. तीन दिन पहले, जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में एक मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने जेएम से जुड़े एक आतंकवादी की हत्या कर दी थी, मारे गए आतंकवादी एक पाकिस्तानी थे. 

खबरें और भी:-​

एमके स्टालिन निर्विरोध चुने गए DMK अध्यक्ष, करूणानिधि को भारत रत्न देने की मांग

क्या मिट जाएगा समाजवादी पार्टी का अ​स्तित्व?

सिंधु जल विवाद : आज लौहार में होगी जल समझौते पर बात, पकिस्तान ने भी माना मसला सुलझाना जरुरी है

?