इराक में आत्मघाती धमाका, 11 की मौत 40 घायल

Aug 29 2018 04:49 PM
इराक में आत्मघाती धमाका, 11 की मौत 40 घायल

बगदाद: इराक पुलिस ने बताया है कि  एक आत्मघाती हमलावर ने बुधवार को पश्चिमी इराक में अल-क़ैम शहर में एक वाहन, जिसमे वह बैठा था में विस्फोट कर लिया, इस धमाके में कम से कम 11 लोग मारे गए हैं, जिनमें पांच सुरक्षाकर्मी शामिल हैं. यह धमाका अल-क़ैम के बाहरी इलाके में चेकपॉइंट पर हुआ. पुलिस कप्तान महमूद जससेम ने इस खबर की पुष्टि की है.

रोहिंग्या दुर्व्यहार मामला : म्यांमार बोला झूठी है संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट

उल्लेखनीय है कि अल-क़ैम शहर, इराक की राजधानी बगदाद से 340 किलोमीटर दूर सीरिया देश की सीमा पर स्थित है. इराक प्रशासन ने  इराक और सीरिया के आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ़ इराक एंड सीरिया (आईएसआईएस) से पिछले साल नवंबर में इस शहर को आज़ाद करवा लिया था, जिसके एक महीने बाद इराक के प्रधानमंत्री हैदर अल आबादी ने जिहादियों पर विजय की घोषणा की थी.

इस कारण 32 साल बाद दुनिया का सबसे कुपोषित देश होगा भारत !

इसके बाद से इराक सेना ने इराक के आबादी भरे इलाकों से आतंकियों का सफाया करने के लिए कई अभियान चलाए थे, इन्ही अभियानों के चलते सेना ने आतंकियों पर कई हमले भी किए थे. माना जा रहा है कि इन्ही अभियानों से बौखलाए आतंकियों ने इस घटना को अंजाम दिया है, हालांकि अभी तक आतंवादियों द्वारा इसकी जिम्मेदारी नहीं ली गई है. आपको बता दें कि इराक और सीरिया दोनों देशों ने आईएसआईएस के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है. 

खबरें और भी:-​

उत्तर कोरिया के परमाणु हथियारों पर अमेरिका सख्त, हथियारों के निरस्त्रीकरण के बाद ही होगी कोई बात

सिंधु जल विवाद : आज लौहार में होगी जल समझौते पर बात, पकिस्तान ने भी माना मसला सुलझाना जरुरी है

कार के अंदर इस हरकत पर गर्लफ्रेंड हुई नाराज़, बुला ली पुलिस

?