ताइवान ने मार गिराया चीन का सुखोई-35 फाइटर जेट!, वीडियो वायरल
ताइवान ने मार गिराया चीन का सुखोई-35 फाइटर जेट!, वीडियो वायरल
Share:

ताइपे: चीन के साथ तनाव के बीच ताइवान के एक चीनी फाइटर को मार गिराने की रिपोर्ट सामने आई है. लेकिन अब तक चीन और ताइवान में से किसी ने भी इस बारे में कोई पुष्टि नहीं की है. टीवी रिपोर्ट्स में यह कहा जा रहा है कि ताइवान ने अपने एयर स्‍पेस में आए हुए चीनी सुखोई-35 विमान को मार ग‍िराया है. ऐसा भी बताया जा रहा है कि इस हमले में ताइवान ने अमेरिकी पेट्रियाट मिसाइल डिफेंस सिस्‍टम का उपयोग किया है.

जी दरअसल वायरल हो रही सभी खबरों में यह दावा किया गया है कि ताइवान ने चीनी विमान को एक बार नहीं बल्कि बार-बार चेतावनी जारी की लेकिन उसके बाद भी चीनी विमान ताइवान के एयरस्‍पेस में ही बना रहा था. इस दृश्य को देखते हुए ताइवान ने उसे मार गिराया है. ऐसी भी खबरें हैं कि इस घटना में पायलट घायल हो गया है. वैसे अगर यह घटना सच है तो दोनों ही देशों में जंग होने जैसे हालात बन सकते हैं. आप सभी जानते ही होंगे चीन इस समय गुस्से में है और वह काफी दिनों से ताइवान के एयरस्‍पेस में अपने लड़ाकू विमान भेजने में लगा हुआ है.

वहीँ ताइवान के बारे में बात करें तो उसने भी चीन के किसी भी हिमाकत का जोरदार जवाब देने के लिए अपनी सैन्य क्षमता को और मजबूत करने की तैयारी शुरू कर दी है. इस समय चीन के किसी भी प्रकार के आक्रामक रवैये से निपटने के लिए ताइवान की नेवी और एयरफोर्स अलर्ट पर है. जी दरअसल राष्ट्रपति त्साई इंग-वेन ने ताइवान के सैन्य ताकत को बढ़ाने के लिए रिजर्व सैन्य बलों को और मजबूत करने के लिए कई नई घोषणाएं कर दी है. 

लखीमपुर खीरी में तीन वर्षीय मासूम की दुष्कर्म के बाद हत्या

इस टीवी एक्ट्रेस ने खोला राज, पड़ाडी लोग क्यों होते हैं स्लिम?

जम्मू कश्मीर: सांबा में हादसे का शिकार हुआ सेना का वाहन, 10 भारतीय जवान घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -