इस क्रिकेटर ने रचा इतिहास, तोड़ा एडम गिलक्रिस्ट का रिकॉर्ड
इस क्रिकेटर ने रचा इतिहास, तोड़ा एडम गिलक्रिस्ट का रिकॉर्ड
Share:

दक्षिण अफ्रीकी टीम के जाने माने खिलाड़ी क्विंटन डीकॉक ने इतिहास रच दिया. वहीं विकेट के पीछे 'दोहरा शतक' यानी बतौर विकेटकीपर 200वां शिकार पूरा करते ही डीकॉक ने ऑस्ट्रेलिया दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट का रिकॉर्ड तोड़ दिया. जोहांसबर्ग के वॉन्डरर्स मैदान पर दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में क्विंटन डीकॉक ने यह कीर्तिमान स्थापित किया. 27 वर्षीय इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने पेसर नॉकिया की गेंद पर ऑली पोप का अपना 200वां शिकार बनाया.

जानकारी है कि क्विंटन डीकॉक ने 45वें टेस्ट मैच में 200 शिकार पूरे किए, जबकि गिलक्रिस्ट को इस मुकाम तक पहुंचने के लिए 47 टेस्ट लगे थे. गिलक्रिस्ट के बाद एक और कंगारू विकेटरकीपर ब्रैड हैडिन का नंबर आता है, जिन्होंने 50वें टेस्ट में 200 शिकार पूरे किए थे. फिर पाकिस्तानी कामरान अकमल और दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज मार्क बाउचर (52-52 टेस्ट) आते हैं.

जंहा इस मैच में डीकॉक अपने बेहतरीन खेल से फैंस का जमकर मनोरंजन कर रहे हैं. वहीं पहली पारी में उन्होंने तीन शिकार तो दूसरी पारी में चार शिकार किए. मौजूदा सीरीज में बल्ले से भी उनका दमदार खेल जारी है. जंहा डीकॉक ने टेस्ट सीरीज में सर्वाधिक चार अर्धशतकों के साथ अबतक पारियों में 48.71 की औसत से 341 रन बनाए हैं.

ISL: केरला ब्लास्टर्स को 3 -2 से हराकर गोवा ने हासिल कीया पहला स्थान

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2020: विमेन्स सिंगल्स में इन खिलड़ियों ने क्वार्टरफाइनल में किया प्रवेश

रॉयल रम्बल 2020: 46 वर्षीय ऐज ने करी रिंग में वापसी, मैकइंटायर बने चैंपियन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -