रॉयल रम्बल 2020: 46 वर्षीय ऐज ने करी रिंग में वापसी, मैकइंटायर बने चैंपियन

Jan 27 2020 03:32 PM
रॉयल रम्बल 2020: 46 वर्षीय ऐज ने करी रिंग में वापसी, मैकइंटायर बने चैंपियन

WWE के सबसे बड़े इवेंट माने जाने वाला रॉयल रम्बल 2020 इवेंट में कई चौंकाने वाली चीजें देखने को मिली. रविवार को खेले गए इस बड़े इवेंट में इस बार 11 बार के पूर्व वर्ल्ड चैंपियन और मशहूर ऐज ने वापसी कर ली. 46 वर्षीय ऐज ने 30 मैन वाले इस इवेंट में 21वें नबंर पर सरप्राइज एंट्री कर सभी को चौंका दिया. ऐज ने साल 2011 में गर्दन की चोट की वजह से रिटायरमेंट ले लिया था. उसके बाद उन्हें हॉल ऑफ फेम में शामिल कर लिया गया था. 

एक तरफ जहां ऐज की एंट्री हुई वहीं दूसरी तरफ ड्रियू मैकइंटायर ने सबसे पहले ब्रॉक लेसनर को एलिमिनेट किया और फिर रिंग में बचे आखिरी खिलाड़ी रोमन रेंस को हराकर ट्रॉफी भी अपने नाम कर ली. इस इवेंट की खास बात यह भी रही कि ब्रॉक लैसनर रिकॉर्ड 13 खिलाड़ियों को एलिमिनेट करने के बावजूद मैच नहीं जीत पाए. 

इसके अलावा शार्लेट फ्लेयर ने महिला रॉयल रंबल जीतकर रैसलमेनिया में विमेंस चैंपियनशिप मैच का टिकट हासिल किया. बैकी लिंच ने असुका को टैप करके अपना विमेंस चैम्पियनशिप का खिताब बरकरार रखा और यूनिवर्सल चैम्पियनशिप मैच में डैनियल ब्रायन को द फिंड के खिलाफ मिली हार. बता दें की रॉयल रम्बल 2020 का सबसे पहला मैच रोमन रेंस और किंग कॉर्बिन के बीच हुआ, काफी लंबे समय तक चले इस मैच को रोमन रेंस ने जीता. फॉल्स काउंट एनिवेयर के इस मैच में रोमन रेंस कॉर्बिन की बुरी तरह पिटाई की और पुराना हिसाब भी बराबर किया. रेंस ने कॉर्बिन को टॉयलेट में बंद कर के भी खूब पीटा. बाद में रोमन ने कॉर्बिन को टॉयलेट से निकालकर स्पीयर लगाकर मैच जीत के साथ खत्म किया.

Kobe Bryant की मौत से खेल जगत में शोक लहर, कोहली से लेकर रोनाल्डो तक ने जताया शोक

स्ट्रांजा मेमोरियल मुक्केबाजी: इस मुक्केबाज़ ने बनाई फ़ाइनल में जगह

टाटा स्टील शतरंज मास्टर्स: इस खिलाड़ी को दी मात, अब पाया छठा स्थान