ऑस्ट्रेलियन ओपन 2020: विमेन्स सिंगल्स में इन खिलड़ियों ने क्वार्टरफाइनल में किया प्रवेश
ऑस्ट्रेलियन ओपन 2020: विमेन्स सिंगल्स में इन खिलड़ियों ने क्वार्टरफाइनल में किया प्रवेश
Share:

सोमवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन में विमेन्स सिंगल्स में इस्टोनिया की एनेट कोंतावेत, रोमानिया की सिमोना हालेप, स्पेन की गारबिन मुगुरूजा क्वार्टरफाइनल में पहुंच गईं है. वहीं, मेन्स सिंगल्स में ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम ने अंतिम-8 में अपनी जगह बना ली है.

कोंतावेत ने पोलैंड की इगा स्वीतेक को 6-7(4) 7-5 7-5 से हराया. उन्होंने यह मुकाबला 2 घंटे व 42 मिनट में अपने नाम किया. इस जीत के साथ ही वे क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाली अपनी देश की पहली महिला खिलाड़ी भी बन गईं. मुगुरुजा ने नीदरलैंड की किकी बर्टेन्स को सीधे सेटों में हराया. उन्होंने यह मुकाबला 6-3, 6-3 से अपने नाम किया. मुगुरुजा 3 वर्ष बाद क्वार्टरफाइनल में पहुंचने में पास रहीं. वे पिछली बार 2017 में इसी राउंड में हारकर बाहर हो गई थीं. दो बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन सिमोना हालेप ने 16वीं वरीयता प्राप्त बेल्जियम की एलिस मर्टेन्स को शिकस्त दी. हालेप ने मर्टेन्स को 6-4, 6-4 से हरा दिया. क्वार्टरफाइनल में उनका मुकाबला कोंतावेत से होगा. हालेप 2018 में कैरोलिन वोज्नियाकी से फाइनल पराजय गई थीं.

वे इस जीत के साथ रैंकिंग में तीसरे से दूसरे स्थान पर पहुंच गईं. हालेप के अतिरिक्त टॉप सीड खिलाड़ियों में ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी टूर्नामेंट से बाहर नहीं हुई हैं. इससे पहले दूसरी वरीयता प्राप्त कैरोलिना प्लिस्कोवा, डिफेंडिंग चैम्पियन व तीसरी वरीय जापान की नाओमी ओसाका भी बाहर हो चुकी हैं. दूसरी ओर, मेन्स सिंग्लस में डोमिनिक थिएम ने फ्रांस के जाएल मोनफिल्स को 6-2, 6-4, 6-4 से हराया. 18 वर्ष बाद कोई ऑस्ट्रियाई खिलाड़ी क्वार्टरफाइनल में पहुंचने में सफकल रहा है. प्री-क्वार्टरफाइनल में आज स्पेन के राफेल लड़ाकू विमान नडाल का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के निक किरियोस से होगा. वहीं, जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव का मुकाबला रूस के आद्रे रूबलेव से होगा.

Kobe Bryant की मौत से खेल जगत में शोक लहर, कोहली से लेकर रोनाल्डो तक ने जताया शोक

स्ट्रांजा मेमोरियल मुक्केबाजी: इस मुक्केबाज़ ने बनाई फ़ाइनल में जगह

टाटा स्टील शतरंज मास्टर्स: इस खिलाड़ी को दी मात, अब पाया छठा स्थान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -