दक्षिण अफ्रीका ने जीती वनडे सीरीज

दक्षिण अफ्रीका ने वन-डे में लगातार दूसरे मैच में भी जीत हासिल की. तीन मैचों की सीरीज में दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को हराकर 2-0 से बढ़त बना ली है. इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स के तूफानी शतक और एंडिले फेहलुकवायो की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी ने मैच को जीत दिलाई.

उल्लेखनीय है कि दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे वनडे में बांग्लादेश को 104 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज़ में 2-0 की विजयी बढ़त बना ली. इस मैच में डिविलियर्स ने भी अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए 176 रन बनाए जबकि हाशिम अमला ने भी 85 रन का योगदान दिया, जिससे दक्षिण अफ्रीका ने छह विकेट पर 353 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. डिविलियर्स ने अपनी पारी में 104 गेंदें खेली तथा 15 चौके और सात छक्के लगाये. डिविलियर्स ने अपनी पारी के दौरान अमला के साथ तीसरे विकेट के लिये 136 रन की साझेदारी की. 

दूसरी तरफ बांग्लादेश की ओर से सलामी बल्लेबाज इमरूल कायेस ने 68 रन और मुशफिकुर रहीम ने 60 रन बनाकर अर्धशतक जड़ने के अलावा तीसरे विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी भी की, लेकिन इस जोड़ी के टूटने के बाद  बांग्लादेश ने 249 रन बनाये और 47.5 ओवर में ही ऑल आउट हो गयी, जिसमे इमरान ताहिर 50 रन, फेहलुकवायो ने 40 रन, ड्वेन प्रिटोरियस 48 रन बनाए. इस मैच में हार के बाद बांग्लादेश वनडे में 2-0 से पीछे होकर सीरीज हार गया है. 

वनडे में श्रीलंका फिर हारा

साउथ अफ्रीका के अमला-डि कॉक ने वनडे में दिलाई वर्ल्ड रिकॉर्ड जीत

पीवी सिंधु हुई टूर्नामेंट से बहार

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -